चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सोन पापड़ी मिठाई बनाने में होती है कितनी मेहनत? वीडियो देख खुद लगाएं अंदाजा

Making of Soan Papdi : सोन पापड़ी खाना किसे पसंद नहीं है! दीवाली समेत तमाम त्योहारों पर इस मिठाई की डिमांड बढ़ जाती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोन पापड़ी को बनाया कैसे जाता है? इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
07:48 PM Mar 18, 2024 IST | Avinash Tiwari
कैसे बनती है सोन पापड़ी
Advertisement

Making of Soan Papdi: सोन पापड़ी खाना किसे पंसद नहीं है? ये एक ऐसी मिठाई है जो हर त्यौहार पर खूब खरीदी और बेची जाती है। इस मिठाई को गिफ्ट के तौर पर भी खूब दिया जाता है। यही वजह है कि इसको लेकर खूब चुटकुले भी बनाये जाते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ये मिठाई बनाई कैसे जाती है?

Advertisement

कैसे बनती है सोन पापड़ी?

शायद ही कोई ऐसा हो, जो सोन पापड़ी ना खाया हो या खाना पंसद ना करता हो। खाने में सोन पापड़ी स्वादिष्ट तो होती ही है लेकिन इसे बनाने का तरीका भी अनोखा है। इसे बनाने के लिए मेहनत और समय लगता है। सबसे पहले एक कढ़ाई में चीनी की चासनी बनाई जाती है।

चासनी बन जाने के बाद इसे गूथा जाता है, इसमें और भी मिश्रण मिलाये जाते हैं और फिर इसे तब तक गूथा जाता है, जबतक इसकी चिपचिपाहट कम या खत्म नहीं हो जाती। इसे सावधानी से ट्रे पर व्यवस्थित रखा जाता है फिर इसे ऊपर से चपटा किया जाता है और चौकोर टुकड़ों में काट दिया जाता है। इसके बाद बॉक्स में पैक कर बाजार में भेज दिया जाता है।


@foodequaltolife नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये वीडियो शेयर किया गया है, जिसे 8 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और इस वीडियो को 46 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। वीडियो देखने के बाद तमाम सोशल मीडिया यूजर्स इस पर कमेंट्स कर रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Bhabhi Dance Video Viral: भाभी के ‘पुष्पा’ डांस के आगे ‘नोरा फतेही’ भी फेल

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स

एक अन्य ने लिखा कि मुझे नहीं पता था कि इतनी मेहनत लगती है, लोग तो सोनपापड़ी का मजाक उड़ा देते हैं। एक अन्य ने लिखा कि मुझे सचमुच आश्चर्य है। इस मिठाई का बनाने का विचार कैसे किसी शख्स के मन में आया होगा। एक अन्य ने लिखा कि भाई लोग तो अभी से ही दिवाली का स्टॉक भरने के काम पर लग गए हैं।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement