whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंखे वाले बाबा: कौन थे "लड्डू मुट्या" जिन पर बना गाना जमकर हो रहा वायरल?

Who is Laddu Mutya And Why is he Trending? इंस्टाग्राम पर एक दिव्यांग बाबा (पंखे वाले बाबा) का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने नंगे हाथों से सीलिंग फैन को रोकते दिखाई दे रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि कौन था लड्डू मुठ्या?
03:14 PM Oct 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
पंखे वाले बाबा  कौन थे  लड्डू मुट्या  जिन पर बना गाना जमकर हो रहा वायरल

Who is Laddu Mutya And Why is he Trending? हाथ से पंखा रोकने वाले बाबा के वीडियो को आपने जरूर देखा होगा। लोग उन्हें चमत्कारिक मानकर उन्हें नमन करते हैं। पंखा वाले बाबा के वीडियो में एक गाना बजता है, जिसका नाम 'लड्डू मुट्या' रखा गया है। आइये जानते हैं कि आखिर ये लड्डू मुट्या कौन थे और ये हाथ से पंखा रोकने वाला ये बाबा कौन है? कहानी बड़ी दिलचस्प है।

Advertisement

इंस्टाग्राम पर एक दिव्यांग बाबा (पंखे वाले बाबा) का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने नंगे हाथों से सीलिंग फैन को रोकते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बाबा को कुछ लोग उठा रहे हैं और ऊपर एक पंखा लगा हुआ है। बाबा पंखे को अपने हाथ से रोकते दिखाई दे रहे हैं। बाबा के इस टैलेंट को देखकर सब इसे उनकी महिमा बता रहे हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में बैकग्राउंड में "लड्डू मुट्या" गाना भी बज रहा है। सवाल यह है कि इन लोकप्रिय इंस्टाग्राम रील्स में दिखने वाले बाबा कौन हैं?

कौन थे लड्डू मुठ्या?

रिपोर्ट्स की मानें तो लड्डू मुठ्या विशेष रूप से विकलांग था। कथित तौर पर शादी से बचने के लिए अपने घर से भाग गया। वह ट्रक से कर्नाटक के बागलकोट आया था। 20 साल तक वह इसी इलाके में थे और भीख मांगकर अपना पेट भरता था। इस दौरान उसकी जिंदगी में कई कठिनाइयां आईं। बताया जाता है कि तमाम मुश्किलों और कठिनाइयों के बावजूद माना जाता था कि वह जहां भी जाता था, समृद्धि उसके पीछे-पीछे आती थी। अगर वह किसी के घर जाता तो उसे आर्थिक लाभ होता। इसके साथ ही अगर वह किसी दुकान पर रुकता, तो उसका व्यवसाय फलता-फूलता।

Advertisement


ऐसे में लोगों ने बाबा के चमत्कार पर विश्वास कर लिया है और लोग उन्हें "लड्डू मुठ्या" कहने लगे। धीरे-धीरे वह पूरे इलाके में फेमस हो गए और उन्हें एक प्रसिद्ध चमत्कारिक बाबा के रूप पहचाने जाने लगे। बताया जाता है कि लड्डू मुत्या की मृत्यु 1993 में हुई थी। इसके बाद लोगों ने बागलकोट में उनका एक मंदिर बनवा दिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : बाप के हत्यारे को पकड़ने के लिए बेटी ने पहनी पुलिस की वर्दी, 25 साल बाद खुद किया ‘इंसाफ’!

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा बाबा असल में 'लड्डू मुठ्या' नहीं है लेकिन रील में इस गाने को लगाया गया है। वायरल रील्स में दिख रहा व्यक्ति असल में लड्डू मुत्या नहीं है, बल्कि 'लड्डू मुठ्या' या पंखा बाबा के मंदिर का एक पुजारी है। सोशल मीडिया पर इस बाबा के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो