whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोज चार घंटे काम और कमाई 2 करोड़! माइक्रोसॉफ्ट की इस 'ड्रीम जॉब' को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Viral Post : सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले शख्स की वर्किंग टाइम और सैलरी की जानकारी दी गई है। इस पोस्ट को 20 लाख लोगों ने देखा है!
09:13 AM Sep 30, 2024 IST | Avinash Tiwari
रोज चार घंटे काम और कमाई 2 करोड़  माइक्रोसॉफ्ट की इस  ड्रीम जॉब  को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Viral Post : प्राइवेट नौकरी करने वाले लोग अपने काम और तनाव की वजह से परेशान रहते हैं। निर्धारित समय से भी अधिक काम करते हैं लेकिन इसके बाद भी वह चैन से व्यक्तिगत जिंदगी नहीं जी पाते। माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाले एक लड़के की कहानी सुनने के बाद लोग उसकी जॉब को 'ड्रीम जॉब' बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस जॉब को लेकर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @ronawang नाम की यूजर ने लिखा, "मैं अपने दोस्त से बात कर रहा हूं जो माइक्रोसॉफ्ट में काम करता है। वह सप्ताह में 15-20 घंटे काम करता है और बाकी समय लीग (क्लब, स्पोर्ट्स) खेलता है और इसके लिए उसे $300k (2 करोड़ से अधिक) का भुगतान मिलता है।" यह पोस्ट वायरल हो गया और इसे 20 लाख से अधिक लोगों ने देखा है।

चार घंटे काम की सैलरी देखकर सन्न हैं लोग

एक तरफ जहां ऑफिस में अधिक समय बिताने वाले को सम्मान की नजर से देखा जाता था, तो अब वहीं अब दिन में महज चार घंटे काम करके अच्छी कमाई करने वाले लड़के की कहानी सुनकर लोग हैरानी जता रहे हैं। एक ने लिखा कि अगर कोई इंसान 40 घंटे का काम महज 20 घंटे में कर लेता है तो इससे किसी को क्या परेशानी हो सकती है? एक अन्य ने लिखा कि अधिकांश CEO ऐसे व्यक्ति को पसंद करते हैं जो रिजल्ट अच्छा देते हैं। भले ही वह कम काम करता हो।

Advertisement

'50 घंटे करता हूं काम, क्या करूं?'

एक ने लिखा कि अच्छी कंपनियां अच्छे कमर्चारियों को अपने साथ रखने के लिए तरह-तरह की सुविधाएं देती हैं। एक ने लिखा कि ऐसा करने से पहले आपको कंपनी का भरोसा जीतना होता है, अगर आप भरोसा जीतने में कामयाब हो गए तो आप महीने में बेहद कम समय तक काम कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। एक ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि लोग माइक्रोसॉफ्ट में हफ्ते में 15 घंटे काम करते हैं, पूरे दिन लीग में खेलते हैं और 300k डॉलर कमाते हैं। इस बीच, मैं 50 घंटे काम कर रहा हूं और जिम जाने के लिए मुश्किल से समय निकाल पा रहा हूं, मैं क्या गलत कर रहा हूं?

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘World Record Rejection’ नौकरी के लिए भेजा CV, तुरंत कर दिया रिजेक्ट

बता दें कि सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट ही नहीं बल्कि गूगल के वर्किंग कल्चर की लोग जमकर तारीफ करते हैं। एक कर्मचारी ने जब इससे जुड़ा वीडियो शेयर किया था तो लोग सुविधाएं देखकर इस कंपनी को ज्वाइन करने के लिए उत्साहित दिखाई दिए थे।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो