4 साल में पांच बार गर्भवती होने का दावा कर महिला ने किया कांड! ऐसे खुल गई पोल

Bizarre News : एक महिला ने कम से कम पांच बार गर्भवती होने का दावा कर बीमा का पैसा हड़प लिया। जब उसने एक बच्चे को जन्म दिया तब उसकी चालाकी पकड़ी गई। देखें महिला कैसे पकड़ी गई।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Bizarre News : बीमा का पैसा हड़पने के लिए लोगों की चालाकी के बारे में आपने सुना ही होगा। कुछ तो कागजों में खुद को मरा हुआ घोषित करवा देते हैं, जिससे उन्हें बीमा का पैसा मिल सके। अब एक महिला बीमा का पैसा हड़पने के लिए पांच बार प्रेग्नेंट होने का दावा कर चुकी। हर बार उसे भुगतान भी कर दिया गया लेकिन एक बार बीमा कंपनी के अधिकारियों को उस पर शक हो गया और उसका भांडा फूट गया।

चीन के शंघाई की रहने वाली महिला ने चार से पांच बार गर्भपात का नाटक करती रही और फर्जी मेडिकल कागजात बनवाकर 66,200 युआन (US$9,300 दस लाख से अधिक रुपये) का बीमा ले लिया। चीन में गर्भवती महिलाओं के लिए बीमा की सुविधा है, जो महत्वपूर्ण भी है। महिला ने इसी का फायदा उठाया और बीमा कंपनियों को चूना लगाना शुरू किया।

पढ़ी लिखी महिला का कांड

रिपोर्ट्स के अनुसार, 42 वर्षीय महिला पढ़ी लिखी है और अच्छी नौकरी करती है। वह शंघाई में एक विदेशी कंपनी में काम करती है और उसे 30,000 युआन (4,200 अमेरिकी डॉलर, लगभग तीन लाख रुपये) से अधिक सैलरी मिलती है। इस महिला विश्वविद्यालय से दूरसंचार और कंप्यूटर विज्ञान की पढ़ाई कर चुकी है। अब इस महिला के कांड की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।

यह भी पढ़ें : जिस कुर्सी से रिटायर हुआ पति, उसी पर बैठी पत्नी; जानें कौन हैं IAS डॉ. वी वेणु?

पिछले साल दिसंबर में महिला मैटरनिटी लीव पर थी। तभी उसके दिमाग में आया कि कैसे उसने पहले गर्भपात के बाद बीमा का पैसा हासिल किया था। तब इसके जरिए ही पैसा हासिल करने की योजना बना ली। महिला ने कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की मदद से झूठे डॉक्यूमेंट तैयार किए, इसमें अस्पताल में भर्ती होने से लेकर, गर्भपात तक की जानकारी थी। हालांकि ये सब फर्जी था। ऐसा महिला ने चार से पांच बार कर चुकी थी और हर बार पैसे मिलने के बाद डिलटेल्स खत्म कर देती थी।

यह भी पढ़ें : सावधान!! आ गया कोविड से भी खतरनाक वायरस, वैक्सीन भी नहीं है उपलब्ध, जानें लक्षण

इसी साल फरवरी में उसने एक बच्चे को जन्म दिया और फिर बीमा के लिए आवेदन किया। जब उसके डॉक्यूमेंट की जांच हुई तो पता चला कि उसने चार साल में पांच बार बीमा के लिए आवेदन किया और रकम भी हासिल कर ली। बीमा कंपनी को माजरा समझने में देर नहीं लगी तो पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद महिला ने खुद को सरेंडर कर दिया और पैसे भी वापस कर दिए।

Open in App
Tags :