whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Guru Gochar 2024: 3 राशियों के धन और सेहत पर संकट, रुक सकती है तरक्की, करें ये उपाय

Guru Gochar 2024: 1 मई, 2024 को बृहस्पति ने वृषभ राशि में गोचर किया है। तीन राशियों के लिए यह गोचर अनुकूल नहीं है। जानिए कौन-सी हैं ये राशियां और गुरु शांति के लिए क्या उपाय करें?
10:16 AM May 02, 2024 IST | News24 हिंदी
guru gochar 2024  3 राशियों के धन और सेहत पर संकट  रुक सकती है तरक्की  करें ये उपाय
गुरु एक शुभ ग्रह है, लेकिन वे सभी राशियों के लिए अनुकूल नहीं होते हैं।

Guru Gochar 2024: एक मई को देवगुरु बृहस्पति ने वृषभ राशि में गोचर कर लिया है। वृषभ राशि के स्वामी ग्रह दैत्य गुरु शुक्र हैं और इनकी देव गुरु से शत्रुता है। इस कारण से वृषभ में बैठे होने बावजूद बृहस्पति इस राशि के जातकों को कोई खास लाभ नहीं दे रहे हैं। वृषभ में गुरु गोचर का सबसे अधिक लाभ मंगल की वृश्चिक राशि को होने वाला है, क्योंकि वहां पर एकादश भाव में बैठे गुरु की सप्तम दृष्टि है। वहीं गुरु का यह राशि परिवर्तन तीन राशियों के लिए यह गोचर अनुकूल नहीं है। आइए जानते है, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन्हें देवगुरु बृहस्पति को प्रसन्न करने के लिए क्या उपाय करना चाहिए।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए वृषभ राशि में गुरु का गोचर अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य समस्याओं के कारण काम अटक सकते हैं। डायबिटीज के पीड़ित जातकों को अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। खर्च बहुत बढ़ जाने से हाथ खाली रहेगा।

उपाय: गुरुवार का व्रत रखें। गुरु वृहस्पति को कच्चा केला चढ़ाने से लाभ होगा, फिर उसी केले का व्यंजन बनाकर इस्तेमाल करें। केले के वृक्ष की विधिवत पूजा भी करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए वृषभ का गुरु गोचर काफी प्रतिकूल रहने के योग बना रहा है। वाहन संभल कर चलाएं, दुर्घटना का भारी योग है। बैंक आपके दुकान या बिजनेस के लिए लोन लेने की रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर सकता है। हाथ बहुत तंग रहेगा।

उपाय: गुरुवार के पीले जल से स्नान करें। इसके के पानी में पिसी हुई कच्ची हेल्दी या थोड़ा-सा केसर मिला सकते हैं। रोजाना दोनों बांह, हृदय-स्थल और नाभि में केसर तिलक करें।

ये भी पढ़ें: 2024 में इन राशियों पर लगी है शनि की साढ़ेसाती, असर कम करने के लिए करें ये 7 उपाय

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के शुक्र की राशि वृषभ में देवगुरु बृहस्पति का गोचर व्यापार, नौकरी और सेहत पर नकारात्मक असर डाल सकता है। व्यवसायियों के मुनाफे में कमी आएगी, कर्मचारियों के काम छोड़ने से भी नुकसान होगा। पेट संबंधी कोई रोग उभर सकता है। नौकरीपेशा जातकों की बॉस से बहस हो सकती है, नौकरी भी गंवाना पड़ सकता है।

उपाय: कच्ची हल्दी को एक पीले वस्त्र में गांठ बांध कर दाहिनी बांह में बांधें। यदि संभव हो तो बृहस्पति यंत्र को धारण भी करें और हर रोज पूजा भी करें।

ये भी पढ़ें: ‘दोषरहित पंचक’ 2 से 6 मई तक, भूल से भी न करें ये 5 काम, अनिष्ट को देंगे बुलावा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो