whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उत्तराखंड में AIIMS परीक्षा में नकल कराते 2 डाॅक्टरों समेत 5 अरेस्ट, 50 लाख रुपए में हुई थी डील

AIIMS MD Exam Cheating Case: एम्स द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने वाली एमडी परीक्षा में नकल कराते 5 आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास एक टाटा सफारी कार,मोबाइल समेत कई इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस भी बरामद किए हैं।
08:58 PM May 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
उत्तराखंड में aiims परीक्षा में नकल कराते 2 डाॅक्टरों समेत 5 अरेस्ट  50 लाख रुपए में हुई थी डील
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

ऋषिकेश से अमित रतूड़ी की रिपोर्ट

AIIMS MD Exam Cheating Case: AIIMS द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर एमडी परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में नकल कराते 5 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है पकड़े गए आरोपियों में ऋषिकेश एम्स के 2 डाॅक्टर भी शामिल हैं। डाॅक्टरों पर एमडी परीक्षा के पेपर को साॅल्व कराने का आरोप है।

मामले में अधिक जानकारी देते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि परीक्षा में पास कराने के एवज में परीक्षार्थियों से 50 लाख रुपए की डील हुई थी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन टैबलेट, तीन मोबाइल, एक टाटा सफारी कार बरामद की है। पकड़े गए आरोपियों में अजीत पुत्र सतीवर सिंह हरियाणा, अमन शिवाच पुत्र अर्जुन हरियाणा, वैभव कश्यप पुत्र संजीव कश्यप पंजाब, विजुल गौरा पुत्र गोविंद लाल हरियाणा और जयंत पुत्र प्रकाश हरियाणा हैं।

टेलीग्राम के जरिए करवाई जा रही थी नकल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आज सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई परीक्षा में गर्वमेंट डिग्री काॅलेज कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश में परीक्षा दे रहे 3 परीक्षार्थियों को नकल कराई जा रही थी। परीक्षा केंद्र में बैठे परीक्षार्थी उन्हें मोबाइल से प्रश्न पत्रों की फोटो खींचकर टेलीग्राम के जरिए भेज रहे थे। प्रश्नों के उतर टेलीग्राम पर बनाए गए ग्रुप के जरिए परीक्षार्थियों को भेजे जा रहे थे।

पास कराने के लिए लिया जाता है मोटा पैसा

आरोपियों द्वारा प्रत्येक परीक्षार्थी परीक्षा में पास कराने के लिए 50 लाख रुपए लिए गए थे। इसमें से कुछ पैसे अपने साथ काम करने वाले लोगों को दिए जाने थे। वहीं डाॅक्टरों को परीक्षा का पेपर हल कराने के लिए 2-2 लाख रुपए दिए जाने थे। मुख्य आरोपी अजीत ने बताया कि उसकी तीन लैब है जिसके माध्यम से वह परीक्षा में परीक्षार्थियों को पास कराने के लिए मोटा पैसा लेता है।

ये भी पढ़ेंः 30 हजार लोगों के गंभीर रोगों से ग्रस्त होने की बात क्यों छिपाई? UK में सामने आया BIG SCAM

ये भी पढ़ेंः देश में बड़े आतंकी हमले के लिए श्रीलंका से भेजे थे ISIS के चार आतंकी, पाकिस्तान से मिलना था आदेश

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो