whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

AC बम की तरह फटा और थाना जलने लगा, मेरठ के सदर बाजार में भीषण अग्निकांड, सामान-रिकॉर्ड जलकर राख

Police Station AC Blast: भीषण गर्मी में एसी में धमाका होने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अभी तक घरों में एसी फटने की खबरें सुनी, आज पुलिस थाने में लगा एसी फट गया और भीषण आग लग गई, जिसमें जलकर सामान और रिकॉर्ड राख हो गया।
08:03 AM Jun 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
ac बम की तरह फटा और थाना जलने लगा  मेरठ के सदर बाजार में भीषण अग्निकांड  सामान रिकॉर्ड जलकर राख
UP Meerut Police Station Fire

Meerut Police Station AC Blast: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज सुबह एक पुलिस थाने में भीषण अग्निकांड हुआ। आग AC में ब्लास्ट होने के बाद लगी। सदर बाजार में बने पुलिस थाने में लगा AC बम तरह ऐसे फटा कि दहशत फैल गई। एक बार तो लगा, जैसे आतंकी हमला हुआ हो। फिर पुलिसकर्मियों ने AC को जलते देखा तो ब्लास्ट होने का पता चला।

Advertisement

वहीं आग में जलकर पूरा थाना राख हो गया। सारे रिकॉर्ड और फर्नीचर भी जल गए हैं। वहीं थाने के अंदर आग लगने से जहां पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया, वहीं बाजार में भी अफरा तफरी मच गई। थाने से सटी दुकान खाली कराई गई। फायर ब्रिगेड ने मौके पर आकर आग बुझाने का प्रयास किया। लोगों ने भी आग बुझाने में पुलिस कर्मियों की मदद की। आग की चपेट में आस-पास खड़े वाहन भी आ गए।

यह भी पढ़ें:AC का यूज करने वाले सावधान! फटने से पति-पत्नी की मौत, इस्तेमाल से पहले जानें फायर ब्रिगेड के 4 Tips

Advertisement

राजस्थान में AC फटने से मरे थे पति-पत्नी

बता दें कि इस बार गर्मी में AC फटने से जहां अग्निकांड हुए, वहीं लोगों की मौत भी हुई है। पिछले हफ्ते राजस्थान में घर में लगा AC फटने से बुजुर्ग पति-पत्नी की मौत हो गई थी। दोनों सो रहे थे, जब AC फटा और दम घुटने से नींद में ही दोनों की जान चली गई। हादसे का पता तब चला, जब लोगों ने घर में आग की लपटें देखीं, लेकिन दपंति को बचाया नहीं जा सका था।

मृतकों की पहचान 65 वर्षीय प्रवीण वर्मा और उनकी 60 साल की पत्नी रेणु वर्मा के रूप में हुई थी। दोनों का इकलौता बेटा पत्नी के साथ थाईलैंड में रहता है और डॉक्टर है। उसके आने के बाद ही मृतकों का पोस्टमार्टम हुआ था। वहीं घर में AC फटने से दंपति की मौत होने की खबर ने लोगों में दहशत फैला दी थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें:43 डिग्री की भयंकर गर्मी में बिना AC के घंटों तक फ्लाइट में बैठे रहे यात्री, सामने आया Video

नोएडा और गाजियाबाद में एसी फटने की घटनाएं

बता दें कि इस सीजन में दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद शहरों में एसी फटने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। बीते दिन गाजियाबाद शहर की पॉश सोसाइटी में एसी में ब्लास्ट हुआ था। परिवार ने खिड़की से कूद कर अपनी जान बचाई थी। वसुंधरा इलाके की पॉश सोसाइटी में हुए अग्निकांड में 2 मंजिला बिल्डिंग जलकर राख हो गई थी।

इससे पहले नोएडा के सेक्टर-100 में लोट्स बुलेवार्ड सोसाइटी में एसी फटने से घर में आग लग गई थी। पंजाब से घर की छत पर रखा AC का कंप्रेसर बम जैसे फटा और आउटडोर जलकर राख हो गया। इससे पहले नोएडा के सेक्टर-63 में आईटी कंपनी के ऑफिस में AC फटा था।

यह भी पढ़ें:गर्मी में AC फटने की 3 दिन में 3 घटनाएं, आपका Air Conditioner कितना सेफ? ऐसे जानें

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो