whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नोएडा में AC बम की तरह फटा, फ्लैट में भीषण आग लगी; डराने वाला वीडियो आया सामने

Noida AC Blast Fire Burst: नोएडा की एक बहुमंजिला इमारत में एक फ्लैट में आज एसी फटने से भीषण आग लग गई, जिसका वीडियो सामने आया है। आग इतनी विकराल है कि देखकर एक बार तो दिल दहल जाएगा।
10:53 AM May 30, 2024 IST | Khushbu Goyal
नोएडा में ac बम की तरह फटा  फ्लैट में भीषण आग लगी  डराने वाला वीडियो आया सामने
नोएडा की बहुमंजिला इमारत में एसी फटने के बाद लगी भीषण आग।

AC Blast Fire Burst in Noida: दिल्ली से सटे नोएडा में एसी फटने से भीषण हादसा हुआ है। एसी बम की तरह ऐसे फटा कि चिंगारी भड़कने से घर में आग लग गई। भीषण आग ने दूसरे फ्लैट्स को भी चपेट में ले लिया है। हादसा सेक्टर-100 में बनी लोट्स बुलेवार्ड सोसाइटी (Lotus Boulevard ) सोसाइटी में हुआ।

एसी फटने और भीषण आग लगने से सोसाइटी में हड़कंप मच गया। सोसाइटी में अफरा तफरी मच गई। आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने की प्रयास शुरू किए। वहीं सोसाइटी के लोग अपने फ्लैट से निकलकर ग्राउंड पर आ गए। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

यह भी पढ़ें:35000 फीट ऊंचाई, अचानक इंजन बंद हुआ और जहाज पलटियां खाते हुए समुद्र में समा गया, मारे गए 61 पैसेंजर्स

पूरे टॉवर में धुंआ भरा, खाली कराया गया

मिली जानकारी के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलते ही सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। आग 12वें फ्लोर पर लगी थी, जिसे 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझा लिया गया था, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर पूरी सोसायटी को खाली करा लिया गया, क्योंकि पूरे टॉवर में धुंआ भर गया था, जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो सकती थी

दमकल कर्मियों ने बताया कि आग से माली नुकसान हुआ है, किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है। आग एसी फटने से लगी और लोगों ने हिम्मत करके पानी फेंक-फेंक कर आग को आगे बढ़ने से रोक दिया। बाकी लोग धमाके की आवाज सुनकर नीचे की तरफ भाग गए थे। पूरी सोसायटी के लोगों ने एक दूसरे की मदद करते हुए महिलाओं और बच्चों को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें:सुसाइड या हादसा…प्लेन के इंजन में युवक फंसा, मौके पर दम तोड़ा; सबसे व्यस्त एयरपोर्ट पर हुआ एक्सीडेंट

गाजियाबाद में भी लगी थी भीषण आग

बता दें कि बुधवार को भी एसी फटने से भीषण अग्निकांड हो चुका है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में 3 मंजिला इमारत में एसी फटने से आग लग गई थी। आग सेकेंड फ्लोर पर लगी थी और धमाका इतना भयानक था कि दूर तक आवाज सुनाई दी थी। पूरी इमारत में धुंआ भर गया था और लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए थे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

यह भी पढ़ें:Video: चुटकियों में राख 832 करोड़ का फाइटर जेट, दुनिया का सबसे खतरनाक लड़ाकू जहाज धू-धू कर जला

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो