whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AIIMS में धरने पर बैठा नर्सिंग ऑफिसर यूनियन, महिला चिकित्सक पर लगाया गंभीर आरोप

AIIMS Rishikesh Nursing Official Protest: उत्तराखंड के ऋषिकेश में मौजूद एम्स अस्पताल में हंगामा मच गया है। महिला चिकित्सकों के बाद अब नर्सिंग ऑफिसर्स भी धरने पर बैठ गए हैं।
11:52 AM May 24, 2024 IST | Sakshi Pandey
aiims में धरने पर बैठा नर्सिंग ऑफिसर यूनियन  महिला चिकित्सक पर लगाया गंभीर आरोप
aiims rishikesh

ऋषिकेश से अमित रतूड़ी की रिपोर्ट।

AIIMS Rishikesh Nursing Official Protest: ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में चल रहा हंगामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। महिला चिकित्सकों के बाद अब अस्पताल के नर्सिंग ऑफिसर्स भी धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने महिला चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है और ऐसा ना होने पर नर्सिंग ऑफिसरों ने हड़ताल शुरू करने की भी धमकी दे डाली है।

महिला चिकित्सक ने लगाया था आरोप

दरअसल उत्तराखंड के ऋषिकेश में मौजूद एम्स अस्पताल में पिछले कई दिनों से हंगामा मचा हुआ है। महिला चिकित्सक ने नर्सिंग ऑफिसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया, जिसे लेकर 3 दिनों तक धरना प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि महिला चिकित्सकों की धरना खत्म होने के बाद नर्सिंग ऑफिसर्स ने भी मोर्चा खोल दिया और शुक्रवार की सुबह सभी धरने पर बैठ गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Faye D’Souza (@fayedsouza)

नर्सिंग ऑफिसर्स ने की मांग

नर्सिंग प्रोफेशनल डेवलेपमेंट एसोसिएशन ने शुक्रवार की सुबह एम्स के डीन एकेडमी कार्यालय के बाहर धरना देना शुरू किया है। इस दौरान सभी नर्सिंग ऑफिसर लगातार नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। उनका आरोप है कि महिला चिकित्सकों ने धरने के दौरान नर्सिंग ऑफिसर को गंदी-गंदी गालियां दी हैं, जिससे उनके स्वाभिमान को गहरी ठेस पहुंची है। यही वजह है कि नर्सिंग ऑफिसर यूनियन ने महिला चिकित्सक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। यही नहीं नर्सिंग ऑफिसर का कहना है कि महिला चिकित्सक पर कार्रवाई ना होने की स्थिति में वो हड़ताल जैसा कदम उठा सकते हैं।

एम्स में घुसी पुलिस की SUV

महिला चिकित्सक के आरोप के बाद जब पुलिस नर्सिंग ऑफिसर को गिरफ्तार करने पहुंची तो कई लोगों ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। ऐसे में पुलिस ने लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को हिरासत में लिया। इस दौरान पुलिस की गाड़ी धड़धड़ाते हुए एम्स अस्पताल के अंदर पहुंच गई, जिसे देखकर मरीजों में भी अफरा-तफरी मच गई।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि सोमवार की शाम एम्स अस्पताल में सात बजे के करीब एक ऑपरेशन हो रहा था। इस दौरान जनरल सर्जरी विभाग के ऑपरेशन थिएटर में दो महिला चिकित्सक और एक पुरुष चिकित्सक मौजूद थे। इसके अलावा ऑपरेशन थिएटर में एक नॉर्सिंग ऑफिसर सतीश कुमार भी थे। सतीश पर आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान उन्होंने महिला चिकित्सक के साथ छेड़छाड़ की और बाद में अभद्र मैसेज भी भेजे। सतीश ने फांसी लगाने का संकेत देकर महिला चिकित्सक को मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया। महिला ने सोमवार की देर शाम पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और एम्स प्रशासन ने मामले पर संज्ञान लेते हुए महिला चिकित्सक को निलंबित कर दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो