होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मकान बेचने के नाम BJP के पूर्व केंद्रीय मंत्री की बेटी से धोखाधड़ी, साढे़ तीन करोड़ रुपये हड़पे

Fraud with VK Singh Daughter: पूर्व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की बेटी से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उनकी बेटी ने इसको लेकर कवि नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
09:45 AM Oct 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary
VK Singh
Advertisement

Ghaziabad News: गाजियाबाद के पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की बेटी योगजा सिंह की बेटी के साथ धोखाधड़ी की बात सामने आई है। जानकारी के अनुसार यह मामला जमीन के बेचने से जुड़ा है। योगजा सिंह ने कविनगर थाने में रिपोर्ट देकर कहा कि लोहा व्यापारी आनंद प्रकाश ने मकान बेचने के नाम पर उससे साढ़े तीन करोड़ रुपये हड़प लिए। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Advertisement

एफआईआर के अनुसार योगजा सिंह ने 14 जून 2014 को राजनगर में एक मकान का सौदा आनंद प्रकाश से साढ़े 5 करोड़ रुपये में हुआ। इसके लिए 10 लाख रुपये का बयाना दिया गया। 15 जुलाई 2014 को इस मकान का कब्जा मिल गया। मुझे इस पर लोन कराना था, इस लिए मैंने साढ़े 33 लाख रुपये आनंद प्रकाश के खाते में ट्रांसफर कर दिए। इस दौरान मैं उनसे मकान के कागजात मांगती रही, लेकिन मुझे नहीं मिले। कागज देने की एवज में मुझसे और पैसों की डिमांड की गई। इसलिए साल 2018 में मैंने एक करोड़ रुपये, 15 नवंबर 2019 को एक करोड़ रुपये और 12 अक्टूबर 2023 को एक करोड़ रुपये मैंने दे दिए। इस तरह से कुल 3 करोड़ 48 लाख रुपये की राशि आनंद प्रकाश के पास पहुंच गई।

ये भी पढ़ेंः Noida में अब इन सड़कों पर नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और ट्रक, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

प्राॅपर्टी पर पहले से चल रहा था लोन

योगजा सिंह ने कहा कि 21 अक्टूबर 2023 को मेरा 2 करोड़ रुपये का लोन बैंक से स्वीकृत हो गया। इसके बाद मैंने आनंद प्रकाश से मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए कहा। मेरे बार-बार कहने के बाद भी आनंद प्रकाश ने बैनामा नहीं कराया। इसके बाद मुझे पता चला कि आनंद प्रकाश ने इस पर पहले से ही लोन लिया हुआ था। उसकी मंशा मुझे मकान से बेदखल कर कब्जा करने की थी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड: खाने में थूकने पर 100000 लाख जुर्माना, 3 साल तक की हो सकती है जेल

Open in App
Advertisement
Tags :
FraudGhaziabad NewsVK Singh
Advertisement
Advertisement