खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गाजीपुर से अफजाल अंसारी होंगे सपा प्रत्याशी, बेटी नुसरत का नामांकन खारिज, निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश की गाजीपुर सीट से मुख्तार अंसारी की भतीजी नुसरत अंसारी का सपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन खारिज हो गया है। सपा के टिकट पर इस लोकसभा सीट से नुसरत के पिता अफजाल अंसारी चुनाव लड़ेंगे। वहीं, नुसरत ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।
07:19 PM May 15, 2024 IST | Gaurav Pandey
Nusrat Ansari
Advertisement

मनोज पाण्डेय, गाजीपुर

Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट से INDIA गठबंधन का प्रत्याशी कौन होगा यह साफ हो गया है। यहां से समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अफजाल अंसारी चुनाव लड़ेंगे। उनकी बेटी नुसरत अंसारी ने भी इसी सीट से नामांकन किया था लेकिन उनका पर्चा खारिज हो गया है। इसके बाद नुसरत ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बता दें कि अफजाल अंसारी ने गाजीपुर सीट से बीती 13 मई को नामांकन किया था। उनसे पहले नुसरत अंसारी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया था। उनका नामांकन सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट (वैकल्पिक प्रत्याशी) के तौर पर था। उल्लेखनीय है कि नुसरत अंसारी माफिया डॉन से राजनेता बने मुख्तार अंसारी की भतीजी हैं। वह मऊ विधानसभा क्षेत्र से रिकॉर्ड पांच बार विधायक चुने गए थे।

Advertisement

किसलिए खारिज हुआ नुसरत का नामांकन?

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार 25 प्रत्याशियों ने 38 सेट में नामांकन दाखिल किया था। समीक्षा के बादग 14 के नामांकन खारिज कर दिए गए हैं और 11 के स्वीकार किए गए हैं। अधिकारी का कहना है कि अगर मुख्य प्रत्याशी का नामांकन स्वीकार कर लिया जाता है तो वैकल्पिक उम्मीदवार का नामांकन अपने आप रद्द हो जाता है। इसलिए नुसरत का नामांकन खारिज हो गया।

1 जून को होगी वोटिंग, 4 को आएगा रिजल्ट

बता दें कि गाजीपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें यानी अंतिम चरण में होगी। 4 जून को मतगणना की जाएगी और उसी दिन परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा। इस सीट से भाजपा की ओर से पारसनाथ राय को तो बसपा ने डॉ. उमेश सिंह को टिकट दिया है। इस लोकसभा सीट से पिछला लोकसभा चुनाव अफजाल अंसारी ने बसपा के टिकट पर ही जीता था।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Mukhtar Ansarispecial-newsUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement