whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 2 साल में कई बार निकाली 44 औद्योगिक प्लॉट की योजना, बिना बताए कर दी रद्द, जांच की मांग

शिकायत के अनुसार उद्यमियों से 5900 रुपये प्रति ब्रोशर फीस व 60180 रुपये प्रोसेसिंग फीस दी थी। उनका दावा है कि इस पर हर महीने करीब 10% का ब्याज प्राधिकरण ले रहा है।
10:29 PM Oct 07, 2024 IST | Amit Kasana
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने 2 साल में कई बार निकाली 44 औद्योगिक प्लॉट की योजना  बिना बताए कर दी रद्द  जांच की मांग
Greater Noida Authority

Greater Noida Authority: ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने बीते दो साल में 44 औद्योगिक प्लॉट की योजना को कई बार निकाला, लेकिन अब तक प्लॉट आवंटित नहीं किए गए हैं। आरोप है कि इसके बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो अथॉरिटी ने बिना सूचना दिए इस योजना को रद्द कर दिया। इस पूरे मामले में औद्योगिक नगरी के करीब 11 हजार उद्यमियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इस कारनामे की नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) में शिकायत की है।

Advertisement

हर महीने 14% ब्याज देना पड़ रहा

शिकायत के अनुसार उद्यमियों से 5900 रुपये प्रति ब्रोशर फीस व 60180 रुपये प्रोसेसिंग फीस दी थी। उनका दावा है कि इस पर हर महीने करीब 10% का ब्याज प्राधिकरण ले रहा है। जबकि उद्यमियों को बैंक में हर महीने 14% ब्याज देना पड़ रहा है। शिकायत के बाद एनईए ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश व औद्योगिक विकास एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री को पत्र लिखकर इस मामले में जांच की मांग की है।

ये भी पढ़ें: 60 दिन नहीं बिकेगा शराब-मांस, प्रयागराज में महाकुंभ को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किया फरमान

Advertisement

बैंक का आईएफएससी कोड गलत दिया था

इस बारे में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव ने मीडिया में बयान दिया कि अधिकतर आवेदकों का पैसा रिफंड कर दिया गया है, 12 लोग ऐसे हैं जिन्होंने बैंक का आईएफएससी कोड गलत दिया था, उनके पैसे भी जल्द रिफंड होंगे। आगे उन्होंने स्पष्ट करते हुए बताया कि फार्म का शुल्क वापस नहीं किया जाता है।

361 रेजिडेंशियल प्लॉट की स्कीम का लकी ड्रा होगा

इससे पहले यूपी के ग्रेटर नोएडा से सटे यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (YEDA) ने 361 रेजिडेंशियल प्लॉट की स्कीम निकाली थी। अथॉरिटी 10 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में इन रेजिडेंशियल प्लॉट का ड्रॉ निकालेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: यति नरसिंहानंद कहां गायब? पैगंबर मोहम्मद पर महंत की टिप्पणी से देशभर में विवाद और प्रदर्शन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो