whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede: मिल गया 'भोले बाबा'! इस आश्रम में होने का शक, STF ले गई दस्तावेज और गाड़ियां

Bhole Baba Latest Update: हाथरस भगदड़ मामले से सुर्खियों में आए भोले बाबा को लेकर नया अपडेट सामने आया है। शायद पुलिस को बाबा को सुराग मिल गया है, क्योंकि बीती रात जांच टीमें बाबा के मैनपुरी स्थित आश्रम में गईं और करीब एक घंटे बाद चली गईं।
11:42 AM Jul 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
hathras stampede  मिल गया  भोले बाबा   इस आश्रम में होने का शक  stf ले गई दस्तावेज और गाड़ियां
भोले बाबा की तलाश में पुलिस उसके सभी आश्रम खंगाल रही है।

Hathras Stampede Bhole Baba Update (विमल कौशिक, दिल्ली): उत्तर प्रदेश पुलिस को शायद भोले बाबा का सुराग मिल गया है। हाथरस भगदड़ मामले से सुर्खियों में आए नारायण साकार विश्व हरि उर्फ 'भोले बाबा' के मैनपुरी के इस आश्रम में होने के दावे किए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, बीती रात मैनपुरी के बिछवां गांव में बने आश्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस की STF की टीम गई थी। कुछ देर बाद आश्रम से कुछ गाड़ियां लेकर टीम बाहर निकली।

बताया जा रहा है कि गाड़ियों में कुछ दस्तावेज और कुछ अन्य सम्मान है। फिलहाल क्या-क्या सामान ले जाया गया है और कौन-सी गाड़ियां गई हैं, इस बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि देर रात बाबा के आश्रम में STF की टीम गई थी और करीब एक घंटा रहने और आश्रम खंगालने के बाद वहां से बाहर निकलीं। हालांकि आज सुबह बाबा का आश्रम बिल्कुल सुनसान नजर आया।

121 लोगों ने भगदड़ में गंवाई थी जान

बता दें कि गत 2 जुलाई को हाथरस में भोले बाबा के सत्संग समारोह में भगदड़ मच गई थी, जिसमें करीब 121 लोगों की जान गई थी। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने हादसे पर संज्ञान लेकर जांच के लिए आगरा ADG अनुपम कुलश्रेष्ठ और अलीगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी के नेतृत्व में SIT बनाई और जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए। रिपोर्ट बीते दिन सौंप दी गई, जिसमें घायलों, डॉक्टरों, प्रशासन अधिकारियों समेत करीब 100 लोगों के बयान दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:केदारनाथ-बद्रीनाथ जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, Kedarnath हाईवे पर सुरंग का एक ह‍िस्‍सा ध्वस्त, खतरनाक हुई अलकनंदा

राहुल गांधी मिलने आए हाथरस पीड़ितों से

बता दें कि आज सुबह रायबरेली से कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज अलीगढ़ में हाथरस पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने पिलखना गांव में हादसे के पीड़ितों से मिलकर उनका दर्द बांटा। साथ ही उन्हें हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। राहुल गांधी ने मांग की है कि पीड़ितों को उचित मुआवजा दिया जाए और हाथरस कांड के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। पीड़ितों से मुलाकात करने के बाद वे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे।

यह भी पढ़ें:पहले बाप, फिर दोनों बेटे उतरे…तीनों की मौत; कुएं में जहरीली गैस से 5 लोगों की जान गई, छत्तीसगढ़ में हुआ हादसा

बाबा की तलाश में प्रदेश खंगाल रही पुलिस

बता दें कि भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मची थी, लेकिन पुलिस ने FIR में भोले बाबा को आरोपी नहीं बनाया है। फिर भी पुलिस को भोले बाबा की तलाश है, क्योंकि हादसे से चर्चा में आए भोले बाबा पर ढोंगी होने के आरोप लगे हैं। इसके अलावा बाबा पर अवैध कारोबार करने, भक्तों को बहलाकर अंधविश्वास फैलाने और अकूत संपत्ति होने के आरोप लगे हैं।

यह भी पढ़ें:मां को थी दुर्लभ बीमारी, पिता बनाते थे औजार…कौन हैं Keir Starmer, जो बनेंगे ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो