whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Hathras Stampede: बड़ा एक्शन लेंगे CM योगी, जानें अखिलेश-मायावती, राहुल-प्रियंका ने क्या किया ट्वीट?

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में साकार हरि बाबा का सत्संग के खत्म होने बाद बाहर निकलते समय एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 107 लोगों की मौत हो गई। हादसे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। इसके अलावा देशभर के नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए इस हादसे पर दुख जताया है।
07:23 PM Jul 02, 2024 IST | Pooja Mishra
hathras stampede  बड़ा एक्शन लेंगे cm योगी  जानें अखिलेश मायावती  राहुल प्रियंका ने क्या किया ट्वीट

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें अब तक करीब 107 लोगों की जान चली गई है। हादसे में मरने वाले लोगों का आकंड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यह हादसा सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग के दौरान हुआ। सत्संग के खत्म होने के बाद जैसे ही लोग घर जाने के लिए निकलना शुरू हुए, वैसे ही वहां भगदड़ मच गई, जिसमें 107 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी बवाल मचा हुआ है।

सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन 

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ को इस घटना की 24 घंटे में जांच पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

अखिलेश यादव का सरकार पर वार 

वहीं इस हादसे पर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी दुख जताया है। साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त सरकार क्या कर रही थी। अगर सरकार की जानकारी में इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें उतने सारे लोग गए हैं, तो उसकी सुरक्षा जिम्मेदारी सरकार की है।

राहुल गांधी ने जताया दुख 

वहीं कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी हाथरस के सत्संग पर दुख जताते जताया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने अपने X पोस्ट में लिखा कि सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंन कहा कि सैंकड़ों श्रद्धालुओं की मृत्यु की खबर सुन वह बहुत दुखी है। इसके साथ ही उन्होंने हादसे में घायल लोगों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो