whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केदारनाथ में हुआ चमत्‍कार! 50 मीटर गहरी खाई में ग‍िरी 2 साल की मासूम, सही सलामत बाहर आई

Kedarnath Yatra Accidents: 10 मई को चारधाम यात्रा का शुभारंभ हो चुका है। हालांकि केदारनाथ में लोगों को एक के बाद एक चमत्कार देखने को मिल रहे हैं। 2 साल की बच्ची गहरी खाई में गिरकर भी सुरक्षित बाहर आ गई तो एक बिछड़ी बच्ची अपनी मां के पास पहुंच गई।
02:29 PM May 17, 2024 IST | Sakshi Pandey
केदारनाथ में हुआ चमत्‍कार  50 मीटर गहरी खाई में ग‍िरी 2 साल की मासूम  सही सलामत बाहर आई
Kedarnath Chardham Yatra

Kedarnath 2 years old Girl Rescued: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। गंगोत्री से लेकर यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ में भक्तों की लंबी कतारें लगी हैं। हालांकि इसी बीच हादसे की भी कुछ खबरें सामने आ रही हैं। बीते दिन बद्रीनाथ के रास्ते पर बसों की टक्कर देखने को मिली थी। तो आज केदारनाथ में एक बच्ची की जान पर बन आई। मगर फिर कुछ ऐसा हुआ कि लोग इसे बाबा केदारनाथ का चमत्कार बताकर जोर-जोर से नारे लगाने लगे।

खाई में गिरी बच्ची

केदारनाथ धाम की यात्रा गौरीकुंड से शुरू होती है। गौरीकुंड से केदारनाथ मंदिर की दूरी 19 किलोमीटर है। ऐसे में ज्यादातर यात्री पैदल ही केदारनाथ धाम की यात्रा करते हैं। इसी कड़ी में एक परिवार केदारनाथ यात्रा पर निकला था। मगर मंदिर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर उनकी 2 साल की बच्ची अचानक से खाई में गिर पड़ी। खाई की गहराई लगभग 50 मीटर की थी। बच्ची के गिरने से परिजन भी परेशान हो उठे। ऐसे में जब कुछ लोग बच्ची को बचाने के लिए खाई में नीचे उतरे तो नजारा देखकर पूरी तरह से दंग रह गए। बच्ची को कोई बड़ी चोट नहीं आई और वो पूरी तरह से सही सलामत थी।

परिजनों ने बताया चमत्कार

इस दौरान बच्ची के सिर में कुछ खरोचें आईं थीं। परिजनों ने केदारनाथ धाम में स्थित स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय में बच्ची का इलाज करवाया और डॉक्टर ने पट्टी बांधकर बच्ची को परिजनों को सौंप दिया। डॉक्टर के अनुसार बच्ची बिल्कुल ठीक और स्वास्थय है। वहीं बच्ची को सही सलामत देखकर परिजनों की खुशी का भी ठिकाना नहीं है। सभी इसे बाबा केदारनाथ का चमत्कार मान रहे हैं। परिजन भी बाबा केदारनाथ के जयकारे लगाते नहीं थक रहे हैं।

माता-पिता से मिली बिछड़ी बच्ची

केदारनाथ धाम में चमत्कार की कहानी यहीं खत्म नहीं होती। महाराष्ट्र का एक कपल अपनी 2 साल की बेटी के साथ यात्रा पर गया था। इस दौरान कपल ने बच्ची को हॉकर पर बिठा दिया और शॉर्ट कट के चक्कर में दूसरे रास्ते पर चला गया। आगे पहुंच कर कपल ने देखा कि उनकी बच्ची उनसे बिछड़ गई है। इस दौरान मां का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। सेक्टर अधिकारी राहुल कुमार को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने हैलीपैड से संपर्क किया। कुछ ही देर में बच्ची लिनचोली में मिली और उसे परिजनों को सौंप दिया गया। बच्ची के मिलने पर कपल ने ना सिर्फ सेक्टर अधिकारी का शुक्रिया अदा किया बल्कि इसे बाबा केदारनाथ की महिमा करार दिया।

यह भी पढ़ें- चारधाम यात्रा पर हादसे का खौफनाक वीडियो, 6 दिन में 11 श्रद्धालुओं की मौत, यात्रियों के लिए 7 बड़े अपडेट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो