whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कब खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट? महाशिवरात्रि के मौके पर हुआ ऐलान

Kedarnath Opening Date : महाशिवरात्रि के अवसर पर इस बात का ऐलान भी हो गया है कि चार धामों में से एक केदारनाथ के पट कब खुलेंगे। महाशिवरात्रि का पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि शिवरात्रि के अवसर पर ही किया जाता है।
10:17 AM Mar 08, 2024 IST | Gaurav Pandey
कब खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट  महाशिवरात्रि के मौके पर हुआ ऐलान
Kedarnath Dham

Kedarnath Opening Date : आज यानी शुक्रवार को महाशिवरात्रि है और इस मौके पर उत्तराखंड के प्रसिद्ध मंदिर केदारनाथ धाम के कपाट कब खुलेंगे यह तय हो गया है। जानकारी के अनुसार केदारनाथ के द्वार 10 मई को खुलेंगे। बता दें कि केदारनाथ मंदिर के द्वार खोलने की तिथि शिवरात्रि के दिन निकाली जाती है।

बता दें कि ऊखीमठ में स्थित पंच केदार शीतकालीन गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर में पंचाग गणना के बाद तिथि का ऐलान किया गया है। तय किया गया है कि केदारनाथ के द्वार 10 मई को सुबह 7 बजे खोले जाएंगे। बता दें कि महाशिवरात्रि का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है। देशभर के शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

प्रयागराज के कलाकारों ने महाशिवरात्रि के अवसर पर बिस्किट्स से केदारनाथ मंदिर का मॉडल तैयार किया है। इसे बनाने में 2151 बिस्किट्स का इस्तेमाल किया गया है। इस मंदिर को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। वहीं, सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने 500 शिवलिंगों से भगवान शिव का सैंड स्कल्पचर बनाया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो