चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुख्तार अंसारी का करीबी, सपा का बागी...जानें कौन हैं Athar Jamal Lari, जो PM मोदी को देंगे चुनावी टक्कर

Athar Jamal Lari UP Varanasi BSP Candidate: मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बड़ा दांव खेलते हुए वाराणसी से मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दिया है। इस कैंडिडेट को कांग्रेस के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है। ऐसे में वाराणसी में चुनावी रण काफी दिलचस्प हो गया है।
01:30 PM Apr 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
UP Varanasi BSP Candidate Athar Jamal Lari
Advertisement

UP Varanasi BSP Candidate Athar Jamal Lari: मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव 2024 के रण में 11 और प्रत्याशी उतार दिए हैं। इनमें सबसे हॉट सीट वाराणसी लोकसभा सीट है, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट से बसपा ने मुस्लिम प्रत्याशी अतहर जमाल लारी को टिकट देकर चुनावी रण को काफी रोमांचक बना दिया है।

Advertisement

वहीं वाराणसी से बसपा को मुस्लिम उम्मीदवार को राजनीति के विशेषज्ञ कांग्रेस के लिए बड़ा झटका मान रहे हैं, क्योंकि इस सीट से कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रत्याशी को चुनावी रण में उतारने से भाजपा-कांग्रेस दोनों पर असर पड़ेगा, क्योंकि दोनों के वोट बैंक में सेंध लगने के आसार हैं। बता दें कि वाराणसी में 7वें फेज में एक जून को वोटिंग होगी।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:Bihar के बाहुबली पत्नियों के सहारे संसद पहुंचने की जुगाड़ में, जानें चुनावी रण में किस-किस ने ठोकी ताल

अतहर जमाल लारी के बारे में अहम जानकारियां

अतहर जमाल लारी अपने राजनीतिक करियर में 3 विधानसभा चुनाव और 2 लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। 2 चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ही उनकी जमानत जब्त हुई थी और अब वे फिर से अपनी किस्मत उन्हीं के सामने आजमाने जा रहे हैं। अतहर बुनकर नेता के तौर पर जाने जाते हैं। अतहर डॉन मुख्तार अंसारी के करीबी रह चुके हैं। वे कई साल तक की पार्टी कौमी एकता दल के सदस्य रहे।

अतहर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के बागी नेता भी रहे हैं। उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी जॉइन की थी, लेकिन अब चुनाव टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने बगावत की और सपा छोड़कर बसपा जॉइन कर ली। 66 वर्षीय अतहर मूल रूप से वाराणसी के ही रहने वाले हैं। वे साल 1980से राजनीति में एक्टिव हैं और अभी उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:भाजपा ने जारी की उपचुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट, यूपी और उड़ीसा की कई बड़ी सीटों के नाम शामिल

अतहर कितनी प्रॉपर्टी के मालिक?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अतहर जमाल लारी के पास करीब 1.28 करोड़ की प्रॉपर्टी है। उनके पास 2 गाड़ियां टाटा सफारी और क्वालिस है, जिसकी कीमत 14 लाख रुपये के आस-पास है। उसके पास करीब 3 लाख के गहने हैं। 25 लाख की कृषि भूमि और 75 लाख की रिहायशी जमीन है।

यह भी पढ़ें:AAP ने घोषित किए 4 लोकसभा उम्मीदवार, देखिए पंजाब की 4 सीटों से किस-किस को चुनावी रण में उतारा?

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024mayawati bspMukhtar Ansarispecial-newsUP Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement