whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP में कब दस्तक देगा मानसून? भीषण गर्मी में तप रहे लोग... जानिए कब तक राहत मिलने की उम्मीद

UP Monsoon: केरल में मानसून की एंट्री हो चुकी है। भीषण गर्मी में तप रहे यूपी के लोगों को अब यहां मानसून का इंतजार है ताकि गर्मी और लू से राहत मिले। जानिए मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में मानसून की आमद कब हो सकती है और राज्य के किन इलाकों में कब बरसात होने की संभावना है।
06:11 PM May 30, 2024 IST | Gaurav Pandey
up में कब दस्तक देगा मानसून  भीषण गर्मी में तप रहे लोग    जानिए कब तक राहत मिलने की उम्मीद
Representative Image (Pixabay)

UP Monsoon Date: उत्तर प्रदेश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। तपती गर्मी और तेज लू से प्रदेश की जनता परेशान है और बारिश की राह तक रही है ताकि कुछ राहत मिल सके। इसे लेकर अच्छी खबर आई है। केरल में मानसून दस्तक दे चुका है, वहां बारिश का दौर जारी है और जल्द ही इसका असर देश के बाकी हिस्सों में भी देखने को मिलेगा। इस रिपोर्ट में जानिए कि यूपी में बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद कब तक है।

Advertisement

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यूपी में मानसून की एंट्री को लेकर पूर्वानुमान जताया है। इसके अनुसार उत्तर प्रदेश में 18 से 20 जून के बीच मानसून दस्तक दे सकता है। आईएमडी के अनुसार 20 जून को मानसून दक्षिणी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एंट्री करेगा। इस दौरान इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया और इसके आस-पास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। इसके बाग 25 जून को दक्षिण पश्चिम यूपी में मानसून पहुंच सकता है।

Advertisement

दिल्ली एनसीआर में अचानक बदला था मौसम

इस दौरान बरेली, बदायूं, इटावा और हरदोई समेत आस-पास के इलाकों में बारिश होने की उम्मीद है। दिल्ली एनसीआर और इसके आस-पास 30 जून के आस-पास बारिश का दौर शुरू हो सकता है। बता दें कि बुधवार की शाम को दिल्ली एनसीआर में अचानक मौसम बदला था। आसमान में बदली छा गई थी और कई जगहों पर बारिश भी हुई थी। लेकिन गुरुवार को मौसम फिर बेहद गर्म रहा। गर्मी के साथ भीषण लू का दौर भी जारी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: आखिर कितने तरह के होते हैं मानसून? जानें गर्मियों में यह कौन सा वाला?

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 50 के पार पहुंचा पारा; भयंकर गर्मी के बीच क्या करें, क्या नहीं?

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR और महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में जानें कब आएगा मानसून?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो