खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'अखिलेश-डिंपल के राइट हैंड, UP के मिनी CM...', कौन हैं नवाब सिंह; जो अब छेड़खानी मामले में फंसे

Kannauj Molestion Case: कभी यूपी के मिनी सीएम रहे और डिंपल यादव के प्रतिनिधि नवाब सिंह को पुलिस ने छेड़खानी और रेप की कोशिश के मामले में अरेस्ट किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई एसपी अमित कुमार की मौजूदगी में की है। हालांकि इस मामले को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है।
04:04 PM Aug 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
सपा नेता नवाब सिंह यादव

Who is Nawab Singh Yadav: अयोध्या रेप केस के बाद एक और सपा नेता का नाम रेप केस में सामने आ रहा है। कन्नौज के सपा नेता नवाब सिंह पर आरोप है कि उन्होंने नाबालिग से रेप की कोशिश की। फिलहाल पुलिस ने नवाब सिंह को अरेस्ट कर लिया है। इससे पहले अयोध्या रेप कांड मामले में भी मुख्य आरोपी मोइद खान सांसद अवधेश प्रसाद का करीबी था। ऐसे में यूपी में एक के बाद एक सपा नेताओं की रेप के मामलों में संलिप्तता सपा की मुश्किलें बढ़ा रही हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कौन है नवाब सिंह जिन पर लगा है रेप का आरोप।

सपा नेता नवाब सिंह मैनपुरी से वर्तमान सांसद डिंपल यादव के प्रतिनिधि रह चुके हैं। इसके अलावा नवाब सिंह पूर्व ब्लाॅक प्रमुख भी रह चुके हैं। कटरी के एक यादव परिवार में जन्मे नवाब ने छात्र राजनीति से अपने करियर की शुरुआत की थी। शुरुआत में कन्नौज के काॅलेजों में चुनाव लड़ते थे। 1997 में सपा के छात्र संगठन लोहिया वाहिनी से जुड़े। इसके बाद इन्हें जिलाध्यक्ष बनाया गया।

अखिलेश राज में थे मिनी सीएम

2006 तक नवाब लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष रहे। इस दौरान वे अखिलेश यादव के संपर्क में आए। 2000 में जब अखिलेश कन्नौज चुनाव लड़ने के लिए आए तो उन्होंने एक स्थानीय युवाओं की टीम बनाई। इस टीम में नवाब भी थे। 2006 में ही नवाब कन्नौज सदर सीट ब्लाॅक प्रमुख चुने गए। अखिलेश यादव जब यूपी के सीएम थे तो कन्नौज के प्रशासनिक और सियासी गलियारों में नवाब को मिनी सीएम कहा जाता था। नवाब अपने घर में दरबार लगाते थे और हर प्रकार के मामलों का निस्तारण करते थे।

ये भी पढ़ेंः नाबालिग पर डोली सपा नेता की नीयत! कैसे बची आबरू, क्या हुआ एक्शन?

बच्ची की समझदारी से पकड़ा गया नवाब

जानकारी के अनुसार नवाब ने बच्ची को नौकरी का झांसा देकर बुलाया था। इसके बाद नवाब सिंह ने नाबालिग के साथ अपराध करने की कोशिश की लेकिन बच्ची ने समझदारी दिखाई और यूपी पुलिस को इसकी सूचना दी।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नवाब सिंह को दबोच लिया। हालांकि नवाब की गिरफ्तारी के बाद उसके सैकड़ों समर्थक थाने पहुंचे और घेराव किया। हालांकि नवाब सिंह ने इस पूरे मामले को राजनीतिक साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है। यादव ने कहा कि पीड़िता की बुआ पहले सपा में थी लेकिन अब बीजेपी में शामिल हो गई इसलिए यह पूरा मामला रचा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः ‘शतरंज का वजीर हो या इंसान का जमीर, गिर गया तो…’, क्या पंजाब की सियासत में फिर वापसी करेंगे सिद्धू?

Open in App Tags :
Akhilesh Yadav NewsDimple YadavNawab singh yadav