whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुजफ्फरनगर में अब टायर पंचर की दुकानों पर भी नाम वाले बोर्ड, दुकानदार बोले- पुलिसवालों ने लगवाए

Nameplates on Shops: कांवड़ यात्रा में खाने पीने की दुकानों पर नेमप्लेट विवाद अभी थमा भी नहीं था कि यूपी पुलिस ने टायर पंचर बनाने वाले दुकानदारों को भी नाम वाले बोर्ड लगाने का आदेश दिया है।
09:13 AM Jul 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मुजफ्फरनगर में अब टायर पंचर की दुकानों पर भी नाम वाले बोर्ड  दुकानदार बोले  पुलिसवालों ने लगवाए
टायर पंचर की दुकानों पर भी लगे नाम वाले पोस्टर्स (Pic Credit: India Today)

Nameplates on Tire Puncture shops in Muzaffarnagar: यूपी में कांवड़ यात्रा के रूट पर खाने-पीने की दुकानों पर दुकानदारों ने नाम वाली नेमप्लेट लगा दी है। ऐसे में इस प्रकार के आदेश शामली और सहारनपुर जिलों के लिए भी जारी किए गए हैं। इस बीच खबर है कि मुजफ्फरनगर में टायर पंचर की दुकानवाले भी नाम के पोस्टर लगा रहे हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार टायर पंचर बनाने वाले दुकानदारों ने कहा कि कल पुलिसवाले आए और कहने लगे कि इस पर अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखकर दुकान के बाहर चिपका दो। वहीं एक अन्य दुकानदार ने कहा कि वे 25 साल से टायर बनाने का काम कर रहे हैं एक पुलिसवाला आया और कहने लगा कि यहां पर बोर्ड लगा लेना और फोन नंबर लिख देना।

योगी सरकार ने दिया था आदेश

बता दें कि पिछले दिनों योगी सरकार ने आदेश जारी कर कांवड़ रूट के दुकानों और रेहड़ी पटरी वालों के लिए एक आदेश जारी किया था। जिसमें सभी दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने के आदेश दिए गए थे। सीएमओ के अनुसार कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। आदेश के अनुसार हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों पर भी ये कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः नेमप्लेट वाले फैसले से भड़के दुकानदार, बोले- क्यों मुसलमान इंसान नहीं हैं क्या? देखें स्पेशल रिपोर्ट

उत्तराखंड-एमपी में दिखा यूपी के फैसले का असर

योगी सरकार के इस फैसले का असर अब दूसरे राज्यों में दिखने लगा है। जानकारी के अनुसार उज्जैन नगर निगम ने शनिवार को दुकान मालिकों को अपनी दुकानों के बाहर अपना नाम और मोबाइल नंबर की प्लेट लगाने का निर्देश दिया गया है। मेयर ने कहा कि इसका मकसद मुस्लिम दुकानदारों को निशाना बनाना नहीं है। वहीं हरिद्वार प्रशासन ने भी इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी किया और कांवड़ यात्रा के रूट वाले दुकानदारों को ये आदेश जारी किया।

ये भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा ‘नेमप्लेट’ पर फंसी BJP! ‘अपनों’ के भी तेवर बदले, योगी सरकार को दे डाली नसीहत

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो