whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मोबाइल नेटवर्क नहीं तो वोट नहीं, यूपी के एक गांव में मतदान का हुआ बहिष्कार

UP 7th Phase Voting : उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर सातवें चरण की वोटिंग चल रही है। पोलिंग बूथों पर वोटरों की कतारें लगी हैं। इस बीच सोनभद्र में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। उनकी मांग है कि मोबाइल नेटवर्क नहीं तो वोट नहीं डालेंगे।
12:06 PM Jun 01, 2024 IST | Deepak Pandey
मोबाइल नेटवर्क नहीं तो वोट नहीं  यूपी के एक गांव में मतदान का हुआ बहिष्कार
यूपी में मतदान का बहिष्कार।

Voting Boycott In UP : देश में लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का मतदान जारी है। 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश से मतदान बहिष्कार की खबर सामने आई है। करीब 30 हजार मतदाताओं ने वोट डालने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मोबाइल नेटवर्क नहीं तो वोट नहीं।

सोनभद्र जिले की जुगैल ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने शनिवार को मतदान का बहिष्कार किया। बड़ी संख्या में लोगों ने हाथों में तख्ती लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने 'मोबाइल नेटवर्क नहीं तो वोट नहीं' के नारे लगाए। इस गांव में करीब 30 हजार वोटर हैं। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में बवाल, तालाब में फेंकी EVM, दो गुटों में हिंसक झड़प, बरामद हुआ बम

जानें वोटरों ने क्यों किया मतदान का बहिष्कार?

इसे लेकर ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि दिनेश यादव ने बताया कि गांव में नेटवर्क की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों को कई बार इस समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। यहां के लोग इमरजेंसी नंबर पर भी फोन नहीं कर पाते हैं। अगर किसी को मोबाइल से बात करनी होती है तो उसे पहाड़ पर चढ़कर फोन लगाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : अंतिम चरण से पहले बदला राजा भैया का रुख? बोले- मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं… देखिए Video

यूपी की इन सीटों पर हो रही वोटिंग

यूपी के पूर्वांचल की 13 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, जिनमें वाराणसी, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महाराजगंज, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीटें शामिल हैं। इस चरण में पीएम नरेंद्र मोदी, अनुप्रिया पटेल, अफजाल अंसारी, रवि किशन समेत कई दिग्गज नेताओं और उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो