होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UP By Election 2024: BJP ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, गाजियाबाद से संजीव शर्मा तो बाकी सीटों पर किसे मिला मौका?

BJP Released Candidate List: यूपी विधानसभा उपुचनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है।
11:09 AM Oct 24, 2024 IST | Rakesh Choudhary
UP By Election 2024 BJP Released Candidate List
Advertisement

UP By Election 2024: यूपी विधानसभा उपुचनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। वहीं एक सीट पर आरएलडी अपना उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है। वहीं गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझंवा सीट से सुचिस्मिता मौर्या को प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी ने अभी सीसामऊ सीट से उम्मीदवार का एलान नहीं किया है।

Advertisement

संजय निषाद को मनाना बड़ी चुनौती

बता दें कि इससे पहले यूपी में बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी भी दो सीटें मांग रही थी, लेकिन पार्टी ने निषाद पार्टी को कोई सीट नहीं दी है। रविवार को जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्या और ब्रजेश पाठक को संजय निषाद की नाराजगी दूर करने का जिम्मा सौंपा गया है। संजय निषाद ने कहा कि 2022 के चुनाव में कटहरी और मंझवा सीट पर निषाद पार्टी के उम्मीदवार ने चुनाव लड़ा था, इसी आधार पर संजय निषाद दो सीटें मांग रहे थे।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र NDA में दरार, सीट बंटवारे को लेकर अजित पवार नाराज

Advertisement

इन 2 सीटों पर मजबूत है सपा

उपचुनाव वाली सीटों पर बीजेपी और सपा के बीच सीधा मुकाबला है। बीजेपी के लिए करहल और कुंदरकी सीट पर कमल खिलाना सबसे बड़ी चुनौती है। कुंदरकी सीट पर 2022 में बीजेपी को सिर्फ 1993 में जीत मिली थी। इस सीट पर 65 प्रतिशत मुस्लिम और 35 फीसदी हिंदू वोटर्स है।

वहीं कानपुर की सीसामऊ की सीट पर भी सपा की स्थिति काफी मजबूत है। इरफान अंसारी को जेल होने के बाद यह सीट खाली हुई थी। अंसारी परिवार के साथ लोगों की सहानुभूति भी है, ऐसे में यह सीट भी बीजेपी के लिए मुश्किल सीटों में से एक है।

ये भी पढ़ेंः राज ठाकरे के बेटे की बढ़ेगी मुश्किलें, महाराष्ट्र की इस सीट पर तीनों सेनाएं आमने-सामने

Open in App
Advertisement
Tags :
BJP Candidate ListUP By Election 2024
Advertisement
Advertisement