खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP News: सीतापुर में भतीजी की हत्या कर थाने पहुंचा चाचा; दूसरी जाति में शादी से था नाखुश

01:17 PM May 07, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

UP News: उत्तर प्रदेश की सीतापुर जिले में एक शख्स ने अपनी भतीजी की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि उसने दूसरी जाति के युवक के साथ शादी कर ली थी। वारदात के बाद आरोपी हत्या में प्रयुक्त हथियार के साथ थाने में पहुंचा और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

Advertisement

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटना सीतापुर के पिसावां थाना क्षेत्र के बाजनगर गांव की है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि हत्या करने के बाद आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया। एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनर किलिंग के इस मामले में आरोपी ने अपनी भतीजी की हत्या करना कबूल किया है।

हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस

बताया गया है कि 20 वर्षीय युवती का गांव के ही रहने वाले विवाहित रूप चंद्र मौर्य से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती की हत्या की सूचना पर एसपी समेत भारी संख्या फोर्स गांव में पहुंचा और घटनास्थल की जांच की। जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

गांव के ही एक युवक से था प्रेम संबंध

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता का गांव के एक विवाहित रूपचंद्र से प्रेम संबंध था। पुलिस ने कहा कि रूपचंद्र ने नवंबर में उसे गाजियाबाद बुलाया और दोनों यहां से कहीं चले। उन्होंने कोर्ट में शादी कर ली और इसके बाद दोनों लोग कुछ दिनों तक साथ रहे। बताया गया है कि युवती हाल में अपने गांव वापस लौटी थी।

Advertisement

युवती को घर से बाहर खींचा और मार डाला

पुलिस ने कहा कि आरोपी चाचा ने पहले से ही युवती की हत्या की योजना तैयार कर ली थी। घटना के बाद रूपचंद्र मौर्य के परिवार वालों ने युवती के चाचा और उसके नाबालिग बेटे समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। सीतापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी), नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शिकायत के अनुसार, चाचा ने युवती को घर से बाहर खींच लिया और कथित तौर पर हत्या कर दी।

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(takes2fitness)

Advertisement
Tags :
Crime NewsSitapur NewsUP NewsUttar Pradesh Hindi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement