whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में राजनीतिक घमासान, BJP-RSS की बैठक टली, नया शेड्यूल होगा जारी

BJP RSS Meeting : उत्तर प्रदेश में सरकार और संगठन के बीच खींचतान जारी है। यूपी के मंत्री सीएम योगी के खिलाफ बयानजारी कर रहे हैं। इस बीच लखनऊ में भाजपा और आरएसएस के बीच होने वाली दो दिवसीय बैठक टल गई।
08:53 PM Jul 19, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी में राजनीतिक घमासान  bjp rss की बैठक टली  नया शेड्यूल होगा जारी
यूपी में BJP-RSS की बैठक टली।

UP Politics : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के अंदर घमासान जारी है। लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में कहा था कि सरकार से बड़ा संगठन है। इसके बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि योगी आदित्यनाथ की कुर्सी जा सकती है। लखनऊ में भाजपा और आरएसएस के नेताओं की बैठक होने वाली थी, लेकिन यह मीटिंग टल गई। इसे लेकर नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

20-21 जुलाई को होनी थी बैठक

यूपी की राजधानी लखनऊ में भाजपा और आरएसएस नेताओं के बीच 20 और 21 जुलाई को दो दिवसीय बैठक होनी थी। इसके लिए पार्टी और सरकार से जुड़े 5 नेताओं को लखनऊ में रहने के लिए कहा गया था, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, बृजेश पाठक, यूपी बीजेपी के चीफ भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल शामिल थे।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी की बड़ी हार की जिम्मेदारी ले महिला मंत्री ने दिया इस्तीफा

बैठक का नया शेड्यूल होगा जारी

आरएसएस के सह सरकार्यवाहक अरुण कुमार के साथ पांचों नेताओं की बैठक होनी थी। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का प्रयागराज दौरा भी रद्द हो गया था। अब भाजपा और आरएसएस की अगली बैठक कब होगी? इसे लेकर नई तारीख जारी की जाएगी। इस बैठक के टलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ अपने तय कार्यक्रमों में जाएंगे।

यह भी पढ़ें : CM योगी के खिलाफ केशव मौर्य की पिच कमजोर क्यों? देने होंगे कई सवालों के जवाब

सोनम किन्नर ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में कोई नेता लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी नहीं ले रहा है। कुछ मंत्रियों और नेताओं ने इस हार के लिए बुलडोजर और नौकरशाही को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, योगी सरकार की राज्य मंत्री सोनम किन्नर ने शुक्रवार की शाम को इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो