whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

14 मंदिरों से सांईं की मूर्तियां हटाने वाला कौन? वाराणसी में मचा बवाल

Varanasi Sai Baba Murti Statue Idol Controversy: वाराणसी में मंदिरों से साईं बाबा की मुर्ति उठाने वाले शख्स को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने रात में 2 बजे मूर्ति उठाने जा रहे शख्स को अरेस्ट कर लिया।
02:48 PM Oct 03, 2024 IST | Rakesh Choudhary
14 मंदिरों से सांईं की मूर्तियां हटाने वाला कौन  वाराणसी में मचा बवाल
साईं बाबा की मूर्ति हटाता शख्स

Who is Ajay Sharma: वाराणसी के मंदिरों से साईं मुर्तियां हटाने वाले सनातन रक्षक दल के अजय शर्मा को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। वे बुधवार रात 2 बजे मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाने के लिए निकल रहे थे। सूचना पर पुलिस पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते से उठा ले गई। मामले में डीसीपी गौरव बंसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि शांति भंग में सनातन रक्षक दल के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा को हिरासत में लिया गया है।

Advertisement

अजय शर्मा को हिरासत में लेने वाले के बाद पुलिस ने उन्हें चितईपुर थाने में रखा। गुरुवार सुबह उनकी तबियत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें दवा दी गई। वहीं उधर उनके परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्हें नीली गाड़ी में सवार होकर आए लोग उठाकर ले गए। वहीं उनके फोन भी स्विच ऑफ आ रहे हैं। हालांकि बाद में डीसीपी ने प्रेस वार्ता उनके बारे में जानकारी दी।

अजय शर्मा को भेजा जाएगा जेल

बता दें कि चौक स्थित आनंदमई मंदिर से अजय शर्मा ने साईं की मूर्ति हटवाई थी। आज मंदिर के पुजारी ने चौक थाने में अजय शर्मा के खिलाफ तहरीर दी। इसके बाद अब उन्हें अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा। सनातन रक्षक दल ने 1 अक्टूबर को काशी के 14 मंदिरों से साईं की मूर्तियां हटाई थीं। उनका दावा है कि उनके पास 28 ऐसे मंदिरों की सूची है। इधर लखनऊ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने साईं मूर्तियों को हटाने की मांग की है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः 20KM कम हो जाएगा दिल्ली से आगरा का सफर, मिलेगी जाम से मुक्ति, 2025 तक पूरा होगा नया प्रोजेक्ट

शिरडी साईं ट्रस्ट ने जताई आपत्ति

वहीं शिरडी साईं ट्रस्ट ने कहा कि हमने महाराष्ट्र सरकार से बात की है कि वे यूपी की सरकार से इस मामले में बातचीत करे। मूर्तियां हटाने के काम को रोका जाए। ऐसे कामों से साईं के भक्तों की भावनाएं आहत हो रही हैं। वहीं वाराणसी में साईं सेवक बनारस दल का गठन किया गया है। साईं भक्तों ने मूर्ति हटाए जाने को लेकर बैठक की है। भक्तों ने कहा कि बनारस और देश का माहौल खराब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मूर्ति न हटाई जाए, इसके लिए पुलिस से कहेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad में अब घर के साथ प्लॉट खरीदने का मौका, दिवाली पर GDA का ऑफर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो