whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले खूबसूरती से जीता दिल फिर राजनीति में दी दस्तक, पूर्व मंत्री की बहू कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल

Anukriti Gusain: मिस इंडिया फाइनलिस्ट से राजनेता बनीं अनुकृति गुसाईं ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ थाम लिया है। पूर्व मंत्री की बहू अनुकृति पिछले काफी समय से ईडी की रडार पर हैं और अब भाजपा में शामिल होने के बाद वो पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थक रहीं हैं।
03:29 PM Apr 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
पहले खूबसूरती से जीता दिल फिर राजनीति में दी दस्तक  पूर्व मंत्री की बहू कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल

Anukriti Gusain: पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकीं अनुकृति गुसाईं अब सत्ता के गलियारों का जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं। एक महीने पहले उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था और अब उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है। आइए जानते हैं उत्तराखंड की राजनीति में खलबली मचाने वाली अनुकृति गुसाईं के बारे में।

ब्यूटी पेजेंट का बनीं हिस्सा

25 मार्च 1994 को उत्तराखंड के लैंसडाउन में जन्मी अनुकृति गुसाईं कई बार ब्यूटी पीजेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। अनुकृति 2017 में फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल और फेमिना मिस इंडिया बनी थीं। वहीं 2014 में उन्होंने मिस इंडिया एशिया पैसिफिक वर्ल्ड का अवॉर्ड भी अपने नाम किया था। फैशन की दुनिया में नाम कमाने के बाद अनुकृति ने पॉलिटिक्स में एंट्री कर ली।

पूर्व मंत्री के बेटे से की शादी

अनुकृति गुसाईं ने भाजपा सरकार में वन पर्यावरण मंत्री रहे हरक सिंह रावत के बेटे तुषार रावत से शादी कर ली। 2018 में दोनों की शादी धूम धाम से हुई। अनुकृति और तुषार की इस ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी ने पूरे उत्तराखंड में खूब सूर्खियां बटोरी थीं। ऐसे में राजनीतिक परिवार की बहू बनने के बाद अनुकृति ने भी सत्ता का रास्ता चुना और कांग्रेस में शामिल हो गईं।

कांग्रेस के टिकट से लड़ा चुनाव

अनुकृति गुसाईं कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बनीं और 2022 में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में लैंसडाउन से खड़ी हुईं। हालांकि इन चुनाव में अनुकृति को हार झेलनी पड़ी और भाजपा उम्मीदवार दलीप सिंह रावत ने जीत हासिल की। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अनुकृति को 14636 वोट मिले तो वहीं दलीप सिंह ने 24504 वोट के साथ जीत का परचम लहराया।

ED ने कसा शिकंजा

2022 के विधानसभा चुनाव में जहां अनुकृति कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में थीं तो उनके ससुर हरक सिंह रावत ने भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली। इसके बाद हरक सिंह रावत पर ईडी ने शिकंजा कसा और पूछताछ के सिलसिले में बहू अनुकृति को भी नोटिस भेज दिया। बता दें कि जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में पेड़ों की कटाई और जमीन के लेन-देन मामले में ईडी ने अनुकृति को भी समन भेजना शुरू कर दी।

पीएम मोदी की तारीफ की

हालांकि ईडी की कार्रवाई के बीच अनुकृति ने 16 मार्च को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया और आज उन्होंने बीजेपी से हाथ मिला लिया। भाजपा में शामिल होने के बाद अनुकृति ने प्रधानमंत्री मोदी की भी खूब तारीफ की और लोकसभा चुनाव में भाजपा को जिताने की अपील की है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो