whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 मार्च को यूपी कैबिनेट के विस्तार की उम्मीद, ओपी राजभर समेत इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह

Uttar Pradesh Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश में आगामी पांच मार्च को कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना है। माना जा रहा है कि सुभासपा के प्रमुख ओपी राजभर को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। इसके अलावा रालोद के एक या दो नेताओं को भी इसमें शामिल किया जा सकता है।
02:03 PM Mar 03, 2024 IST | Gaurav Pandey
5 मार्च को यूपी कैबिनेट के विस्तार की उम्मीद  ओपी राजभर समेत इन नए चेहरों को मिल सकती है जगह
UP Cabinet Expansion CM Yogi Adityanath

Uttar Pradesh Cabinet Expansion : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट का विस्तार 5 मार्च को होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाले इस कैबिनेट विस्तार के तहत मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा भाजपा नेता दारा सिंह चौहान को भी शामिल किए जाने की उम्मीद है। रालोद से किसी नेता का नाम सामने नहीं आया है लेकिन उसके एक या दो नेताओं को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

ओपी राजभर को मिल सकती है जगह

सूत्रों के अनुसार नए चेहरों में तीन भाजपा के, दो राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के और एक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का हो सकता है। चर्चा है कि सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर को कैबिनेट का हिस्सा बनाया जा सकता है। ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा पिछले साल एनडीए का हिस्सा बन गई थी। वह तब से ही यूपी की कैबिनेट का हिस्सा बनाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने यह भी कह दिया था कि सब्र का बांध टूटता जा रहा है।

सपा के बागी विधायकों को भी उम्मीद

इसके अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) के सात बागी विधायकों में से कम से कम एक को कैबिनेट का हिस्सा बनाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि बीती 27 फरवरी को ही राज्यसभा चुनाव हुए थे जिनमें भाजपा ने उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर जीत हासिल की थी। सपा के बागी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान किया था।

ये भी पढ़ें: तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी भाजपा ने नहीं दिया टिकट

ये भी पढ़ें: पहली लिस्ट में 33 मौजूदा सांसदों को नहीं मिला मौका

ये भी पढ़ें: BJP की पहली सूची में 34 मंत्रियों के नाम, देखें List

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो