whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की हुई मौत, Mecca-Medina में भीषण गर्मी का कहर

Hajj pilgrims died due to heat stroke: मक्का और मदीना की यात्रा पर गए 19 हज यात्रियों की रविवार को मौत हो गई। मरने वाले सभी हज यात्री ईरान और जाॅर्डन के रहने वाले हैं। कुछ यात्रियों की मौत शनिवार को ही हो गई थी। बता दें कि मक्का -मदीना मुस्लिमों के सबसे बड़े धार्मिक स्थलों में से एक माने जाते हैं।
09:32 AM Jun 17, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Hajj pilgrims died due to heat stroke in Mecca-Medina: भीषण गर्मी देश ही नहीं विदेश में भी लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। मक्का और मदीना की यात्रा पर गए 19 हज यात्रियों की रविवार को मौत हो गई। मरने वाले सभी हज यात्री जाॅर्डन और ईरान के बताए जा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार इस साल तापमान में भारी उछाल और भीषण गर्मी का कहर जारी है। हर साल हज यात्रा के दौरान लाखों की संख्या में मुस्लिम मक्का और मदीना की यात्रा करते हैं।

मुस्लिम समुदाय में हज की यात्रा को सबसे बड़ी धार्मिक यात्रा माना जाता है। मक्का-मदीना मुस्लिमों के लिए सबसे बड़े धार्मिक स्थल है। ऐसा कहा जाता है कि मुस्लिमों को अपने जीवन में एक बार हज की यात्रा जरूर करनी चाहिए। जानकारी के अनुसार इस साल की हज यात्रा में 1.8 मिलियन मुस्लिम भाग ले रहे हैं। ऐसे में बुजुर्गों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सऊदी सरकार ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। जाॅर्डन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि 14 तीर्थयात्रियों की हज यात्रा के दौरान मौत हो गई वहीं 17 अन्य लापता हो गए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो