whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Budget Session 2024: संसद के बजट सत्र से आम आदमी को क्या मिलेगा? राजीव रंजन से समझें

Economic Survey 2024: संसद के बजट सत्र का आज आगाज हो गया। सत्र के पहले दिन आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की आर्थिक सेहत को दर्शाने वाला बिल आर्थिक सर्वे पेश किया। इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान नीट मामले को लेकर जमकर बहस देखने को मिली।
01:23 PM Jul 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Budget Session 2024: संसद के बजट सत्र का आगाज आज यानी 22 जुलाई को चुका है। नीट मामले को पहले दिन लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अखिलेश यादव के बीच जमकर तकरार देखने को मिली। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी परीक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक सर्वे पेश किया। बजट सत्र से पहले देश में महंगाई, बेरोजगारी, किसानों से जुड़े मुद्दे हमेशा चर्चा में रहा करते थे। लेकिन इस बार कांवड़ यात्रा, नीट पेपर लीक, विशेष राज्य का दर्जा जैसे मुद्दे सर्वदलीय बैठक में उठाए गए। इस पर न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन ने कहा कि इस बार देश नरेंद्र मोदी की गठबंधन सरकार का पहला बजट देखेगा।

सर्वदलीय बैठक में सभी दलों ने अपने-अपने राज्य से जुड़े मुद्दे उठाए। जैसे सपा के रामगोपाल यादव ने नेमप्लेट के मुद्दे को लेकर बात की। वहीं जेडीयू और बीजेडी ने बिहार और ओडिशा के विशेष राज्य के मांग की बात बैठक में रखी। ऐसे में सभी दलों ने क्षेत्रीय मुद्दे ही उठाए। वहीं कांग्रेस ने केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के मुद्दे को उठाया। देखें ये वीडियो...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो