चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 मांओं की कोख उजड़ने का जिम्मेदार कौन? दिल्ली बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

Delhi Baby Care Center Fire Accident Video: दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में धमाके के साथ आग लगने का वीडियो सामने आया है, वहीं बड़ा सवाल यह है कि हादसे का जिम्मेदार कौन है? मालिक और स्टाफ फरार है, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं, पर 7 नवजातों की मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा?
11:38 AM May 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
Advertisement

Delhi Baby Care Center Fire Accident: दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग जिंदा जलने से 7 नवजातों की मौत हो गई, लेकिन उनकी मौत का जिम्मेदार कौन है? सेंटर का मालिक नवीन, संचालक और स्टाफ फरार है। पुलिस IPC की धारा 336, 304A और 34 के तहत FIR दर्ज कर चुकी है। जांच में पता चला है कि जिस बिल्डिंग में बेबी केयर सेंटर चल रहा था, उसमें सबसे नीचे अंडरग्राउंड एरिया में अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम भी चल रहा था, जिनमें ब्लास्ट होने से आग भड़की।

Advertisement

दिल्ली फायर सर्विस चीफ अतुल गर्ग का कहना है कि शायद किसी कर्मी ने सिगरेट या बीड़ी फूंकी होगी, जिस वजह से ऑक्सीजन ने आग पकड़ ली और अग्निकांड हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि सेंटर के पास से गुजर रही कार के एयरबैग तक खुल गए थे। आस-पास के घरों के शीशे टूट गए थे। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है, लेकिन आरोपी कौन हैं? जो फरार हैं, वे हाथ आएंगे या नहीं? फायर NOC थी या नहीं? अवैध सिलेंडर रिफिलिंग की भनक किसी को क्यों नहीं लगी? लापरवाहियों का, 7 मांओं की कोख उजड़ने का जिम्मेदार किसे ठहराया जाएगा?

 

Advertisement

Advertisement
Tags :
Delhi Newsfire incidentfire news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement