होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Video: दिवाली के दिन 12 राशियों पर होगी धन वर्षा! इन मुहूर्त में करें खरीदारी

Diwali 2024: देशभर में 31 अक्टूबर 2024 को दिवाली का पर्व मनाया जाएगा, जिस दिन अति शुभ प्रीति योग का निर्माण हो रहा है। चलिए जानते हैं दिवाली पर कब से कब तक प्रीति योग रहेगा और इस दौरान किन-किन चीजों की खरीदारी करना शुभ रहेगा।
07:55 AM Oct 26, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Diwali 2024: दिवाली का पर्व हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस शुभ दिन लोग भगवान गणेश और धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं। घर व दुकानों में दीपक जलाते हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार दिवाली का पर्व 31 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा। दिवाली का दिन बेहद खास होता है, क्योंकि इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा और कुछ उपायों को करने से साधक को विशेष फल की प्राप्ति होती है।

Advertisement

धार्मिक दृष्टि के अलावा ज्योतिष गणना के हिसाब से भी दिवाली का दिन बेहद खास है, क्योंकि इस दिन प्रीति योग का निर्माण हो रहा है। प्रीति योग को बेहद शुभ माना जाता है, जिस दौरान किए गए कार्यों का फल सदा अच्छा ही मिलता है। दिवाली के दिन प्रात: काल से लेकर सुबह 10 बजकर 41 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। यदि इस दौरान कोई व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार कुछ विशेष चीजों की खरीदारी करता है, तो उससे उसे भविष्य में अवश्य ही लाभ होता है।

आज ज्योतिषविद डॉ. श्रीपति त्रिपाठी आपको राशि अनुसार उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खरीदारी दिवाली पर करने से साधक को विशेष फल की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि दिवाली पर आप किन-किन चीजों की खरीदारी कर सकते हैं, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें। 

ये भी पढ़ें- Sun Transit 2024: धनतेरस के बाद अमीर बन सकती हैं ये 3 राशियां! सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन

Advertisement

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Astrologydiwali 2024
Advertisement
Advertisement