whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

EVM पर फिर उठे सवाल, मद्रास हाई कोर्ट पहुंचा मामला

EVM Madras High Court DMK Writ Petition: लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर EVM का मुद्दा गर्मा गया है। अब ये मामला मद्रास हाई कोर्ट पहुंच गया है। डीएमके ने इसे लेकर अपनी याचिका में कई सवाल उठाए हैं। याचिका में ईवीएम ने चुनाव न कराने की गुहार लगाई गई है।
09:01 PM Apr 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma

EVM Madras High Court DMK Writ Petition: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। इसे लेकर तमिलनाडु का सत्ताधारी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) मद्रास हाई कोर्ट पहुंच गया है।

मद्रास हाई कोर्ट में लगाई याचिका

डीएमके ने इसे लेकर मद्रास हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। इस याचिका में डीएमके ने आरोप लगाया है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में बैलेटिंग यूनिट और कंट्रोल यूनिट के बीच लगा प्रिंटर, कंट्रोल यूनिट पर दर्ज किए जाने वाले डेटा के साथ छेड़छाड़ करता है।

एमके स्टालिन की पार्टी ने कहा कि यह जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 में निर्धारित नियमों का सीधा उल्लंघन है। इसके साथ ही डीएमके ने कहा है कि 1961 के नियम प्रिंटर को कंट्रोल यूनिट के साथ सीधे कनेक्शन में रहने की अनुमति नहीं देते हैं। डीएमके ने कहा है कि ईवीएम से आम चुनाव न कराए जाएं। आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में डीएमके ईवीएम के मुद्दे पर चुनाव आयोग पहुंची थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो