whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या गुजरात में खुल सकता है कांग्रेस का खाता? वोटिंग प्रतिशत से परेशान BJP के लिए फंसा पेच

Gujarat Lok Sabha Chunav 2024: गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर 7 मई को मतदान हुआ था। पिछले चुनाव की तुलना में इस बार मतदान का प्रतिशत कम रहा। इसे लेकर माना जा रहा है कि इसका सकारात्मक असर कांग्रेस के प्रदर्शन पर दिख सकता है। वहीं, भाजपा को नुकसान हो सकता है। जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य की सियासी तस्वीर तीसरे चरण की वोटिंग के बाद कैसी है।
09:17 PM May 08, 2024 IST | Gaurav Pandey

Congress vs BJP : 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की 25 सीटों पर वोटिंग हुई थी। इस दौरान राज्य में मतदान का कुल प्रतिशत 59.91 प्रतिशत रहा। सबसे ज्यादा वोटिंग वलसाड सीट पर तो सबसे कम अमरेली सीट पर दर्ज की गई। चुनाव पर क्षत्रिय आंदोलन का असर साफ देखने को मिला। ऐसे में अटकलें चल रही हैं कि कांग्रेस पार्टी इस बार गुजरात में अपना खाता खोल सकती है।

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले गुजरात में 5 प्रतिशत कम मतदान हुआ है। कम मतदान के चलते भाजपा को नुकसान हो सकता है ऐसी चर्चाएं भी चल रही हैं। गुजरात की राजनीति के जानकारों का मानना है कि भाजपा को यहां की 7 सीटों पर नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि, भगवा दल को पूरा भरोसा है कि वह यहां लगातार तीसरी बार क्लीन स्वीप करेगी। वीडियो में समझिए कैसे हैं हालात।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो