whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा के नतीजे अखिलेश को पहुंचाएंगे फायदा! UP उपचुनाव में होगा बड़ा खेल? समझिए हर समीकरण

Haryana Election Result : हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं और भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर ली है। लेकिन, राजनीति के जानकार बता रहे हैं कि हरियाणा के चुनाव परिणाम इसी साल उत्तर प्रदेश में होने वाले उप चुनाव में सपा के मुखिया अखिलेश यादव को फायदा पहुंचा सकते हैं।
08:32 PM Oct 08, 2024 IST | Gaurav Pandey

Haryana Election Result And UP Bypolls : हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जोरदार जीत हासिल की है और लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार है। भगवा दल ने राज्य की 90 सीटों में 48 सीटें अपने नाम करते हुए बहुमत के 46 सीटों के आंकड़े को पार कर लिया। शुरुआती रुझानों में हारती दिख रही भाजपा ने समय के साथ पूरी तस्वीर बदल दी। बता दें कि एग्जिट पोल्स में भी भाजपा की हार के दावे किए गए थे।

Advertisement

इस परिणाम से कांग्रेस खफा है लेकिन जानकारों के अनुसार इसका उत्तर प्रदेश में होने वाले उप चुनाव पर बड़ा असर देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि हरियाणा का रिजल्ट यूपी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बड़ा फायदा पहुंचा सकते हैं। बता दें कि यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। हरियाणा के परिणाम अखिलेश को लाभ कैसे पहुंचाएंगे, समझने के लिए देखिए ये स्पेशल वीडियो स्टोरी।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो