whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या है इंश्योरेंस अरेस्ट? अरविंद केजरीवाल के केस की सुनवाई में हुआ जिसका जिक्र, देखें ये स्पेशल रिपोर्ट

Arvind Kejriwal CBI Case Hearing: अरविंद केजरीवाल के वकील ने आज दिल्ली हाईकोर्ट में एक लीगल टर्म इंश्योरेंस अरेस्ट का जिक्र किया। CBI ने केजरीवाल की जमानत पर अपना हलफनामा दर्ज किया और सिंघवी की इंश्योरेंस अरेस्ट टर्म पर आपत्ति जताई। आइए जानते हैं कि यह टर्म क्या है?
02:09 PM Jul 17, 2024 IST | Khushbu Goyal

What is Insurance Arrest: दिल्ली हाईकोर्ट में आज अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। पिछली सुनवाई में बेंच ने CBI को अपना पक्ष रखने क लिए नोटिस दिया था। आज सुनवाई में CBI ने अपनी रिपोर्ट सबमिट की, जिस पर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी दलीलें रखते हुए केजरीवाल का पक्ष बेंच के सामने रखा। केजरीवाल के वकील ने अपनी दलीलों में आज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के केस का जिक्र किया। केजरीवाल के केस की तुलना इमरान खान के केस से की।

दलीलें देते हुए सिंघवी ने एक और शब्द इंश्योरेंस अरेस्ट का जिक्र किया, जिस पर CBI के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि ऐसे शब्द का इस्तेमाल न्यायसंगत नहीं है। CBI के वकील डीपी सिंह ने कहा कि सरकारी वकील होने के नाते मैं इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकता, जिसका कोई कानूनी अर्थ नहीं है। जांच एजेंसी होने के नाते CBI के अपने अधिकार हैं कि किस आरोपी के खिलाफ कब चार्जशीट करनी है और किस आरोपी को किस समय बुलाना है? आइए अब जानते हैं कि आखिर इंश्योरेंस अरेस्ट क्या है?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो