whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2025: क्या होता है RTM? जिसकी मदद से दूसरे टीम के खिलाड़ी को छीन सकती है फ्रेंचाइजी

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 के नियमों में बदलाव किया जा रहा है। मेगा ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी अपनी टीम के 8 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगी। इसके अलावा एक खिलाड़ी को आरटीएम पावर की मदद से खरीद सकेगी। चलिए आपको बताते हैं क्या होता है आरटीएम और यह कैसे काम करता है।
07:48 AM Jun 01, 2024 IST | Abhinav Raj

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है। कई फ्रेंचाइजी बीसीसीआई से मांग कर रही थी कि मेगा ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी जाए, लेकिन रिपोर्ट में जो खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2025 में होने वाले मेगा ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी अब सिर्फ 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेगी। इसके अलावा एक खिलाड़ी को राइट टू मैच कार्ड (RTM) के जरिए खरीद सकेगी। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि आरटीएम आखिर होता क्या है, फ्रेंचाइजी इस पावर का कैसे इस्तेमाल करती है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी 3 महीने के लिए हुआ बैन

फ्रेंचाइजी कैसे करती है RTM का इस्तेमाल

बता दें कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसके अलावा किसी एक खिलाड़ी को आरटीएम की मदद से अपनी टीम में शामिल कर सकती है। इस नियम में एक बात का ध्यान रखना होता है कि फ्रेंचाइजी उसी खिलाड़ी को आरटीएम की मदद से खरीद सकती है, जिसे उसी फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में रिलीज कर दिया था। इसके अलावा फ्रेंचाइजी आरटीएम पावर का इस्तेमाल कर अपने खिलाड़ी को खरीदने के बदले उस फ्रेंचाइजी को उतने ही पैसे देने होंगे, जितने में वह खिलाड़ी किसी दूसरे फ्रेंचाइजी में शामिल हुआ है।

इस वीडियो में विस्तार से समझें आरटीएम के नियम...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो