whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जयंत चौधरी के जाट लैंड पर कैसे जीत गईं मुस्लिम कैंडिडेट? देखें कैराना की स्पेशल रिपोर्ट

Kairana Lok Sabha Seat Special Report : देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बन गई। पीएम नरेंद्र मोदी समेत सभी मंत्रियों ने अपना कामकाज संभाल लिया। जयंत चौधरी के जाट लैंड पर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। देखें कैराना लोकसभा सीट की स्पेशल रिपोर्ट।
05:29 PM Jun 13, 2024 IST | Deepak Pandey

UP Lok Sabha Election Result 2024 : इस बार यूपी लोकसभा चुनाव के नतीजों ने सबको चौंका दिया, जहां भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा, जबकि अखिलेश यादव की साइकिल खूब चली। पश्चिमी यूपी में जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने के बाद भी कैराना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदीप चौधरी को हार का सामना करना पड़ा। अब बड़ा सवाल उठता है कि जाट लैंड पर सपा की इकरा हसन कैसे जीत गईं?

कैराना लोकसभा सीट की जनता का कहना है कि गुर्जर और ठाकुर समुदाय भाजपा से नाराज था। पार्टी के स्थानीय नेताओं ने भी प्रदीप चौधरी का सपोर्ट नहीं किया। जातिवाद के आधार पर मतदान हुआ, इसलिए वे हार गए। अगर प्रदीप चौधरी के अलावा कोई और उम्मीदवार मैदान में आता तो वह जीत जाता। बीजेपी उम्मीदवार एक बार भी गांव में नहीं आए, इसलिए कई लोग वोट देने नहीं गए। कुछ लोगों का कहना है कि जयंत चौधरी के वोटर भी बाहर नहीं निकले। सपा और कांग्रेस का वोट नहीं बंटा, लेकिन भाजपा और आरएलडी के वोटर एक नहीं थे। पूरी जानकारी के लिए वीडियो देखें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो