whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Kaalchakra: अन्न का दान करना शुभ होता है या अशुभ? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

Daan karne ke Niyam: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ का जितना महत्व है, उतना ही महत्व दान का भी है। माना जाता है कि जो व्यक्ति सच्चे दिल से दान करता है, उसे उसका फल जरूर मिलता है। आइए अब जानते हैं शास्त्रों में बताए गए दान करने से जुड़े नियमों के बारे में।  
10:56 AM Apr 01, 2024 IST | Nidhi Jain

Daan karne ke Niyam: हिंदू धर्म में दान का बहुत महत्व है। माना जाता है कि जो व्यक्ति नियमित रूप से दान करता है, उसके जीवन में आ रही परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। साथ ही उस पर सदा देवी-देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है, लेकिन दान करने से पहले कुछ नियमों के बारे में भी हर व्यक्ति को पता होना चाहिए।

सनातन धर्म में दान से जुड़े कई नियमों के बारे में बताया गया है। जैसे कि दान हमेशा साफ मन से करना चाहिए। अगर आपके मन में छल कपट है, तो उससे दान का फल नहीं मिलता है। दान को हमेशा सही इच्छा से करना चाहिए। अगर आप किसी गलत इरादे से दान करते हैं, तो फिर उसका महत्व नहीं रहता है। इसके अलावा किन चीजों का दान करना शुभ होता है और किन चीजों का अशुभ इससे जुड़े नियम भी हैं।

आइए अब जानते हैं आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय से दान करने से जुड़े नियमों के बारे में। अगर आपको भी जानना है कि दान करने से आपकी तकदीर बनेगी या बिगड़ेगी, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें-

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: राशि अनुसार जानें आपके लिए कौन सा कारोबार है शुभ? पंडित सुरेश पांडेय के इस उपाय से बढ़ेगा मुनाफा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो