whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'इंदिरा गांधी ने हमें कभी देशद्रोही नहीं कहा', आपातकाल पर क्या बोले लालू यादव? देखें Video

Lalu Yadav Statement On BJP : देश में आपातकाल को लेकर राजनीति हो रही है। संसद में उठा यह मुद्दा अब तूल पकड़ता जा रहा है। लालू यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपातकाल के दौरान वे भाजपा के कई नेताओं और मंत्रियों को नहीं जानते थे।
11:00 PM Jun 29, 2024 IST | Deepak Pandey

Lalu Yadav Statement On Emergency : देश में आपातकाल को लेकर सियासत तेज हो गई है। लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद ओम बिरला ने 1975 में इंदिरा गांधी सरकार द्वारा लगाई गई इमरजेंसी को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। अब लालू यादव ने शनिवार को आपातकाल को यादकर कहा कि तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने कई नेताओं को सलाखों के पीछे डाला, लेकिन कभी किसी को देशद्रोही नहीं कहा। आइए वीडियो के जरिए समझते हैं कि क्या है पूरा मामला?

बिहार के पूर्व सीएम और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक्स पर 'द संघ साइलेंस इन 1975' आर्टिकल को शेयर कर लिखा कि वे उस कमेटी के कंवीनर थे, जिसे जयप्रकाश नारायण ने आपातकाल की ज्यादतियों के खिलाफ आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए गठित किया था। आपातकाल के दौरान वे करीब 15 महीने से ज्यादा समय तक जेल में रहे थे। आज जो भाजपा के कई मंत्री आपातकाल के बारे में बोल रहे हैं, वे उस वक्त उन्हें नहीं जानते थे। उन्होंने मोदी, नड्डा और केंद्रीय मंत्रियों के बारे में नहीं सुना था, जो आज स्वतंत्रता की अहमियत पर भाषण दे रहे हैं। लालू ने आगे कहा कि इंदिरा गांधी ने कई लोगों को जेल में डाला, लेकिन उन्होंने कभी उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। न ही उन्होंने और उनके मंत्रियों ने कभी किसी को राष्ट्र विरोधी या देशद्रोही कहा था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो