खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या अजित पवार के बिना महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा? समझिए हर एक समीकरण

Maharashtra Vidhan Sabha Election: लोकसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले से गर्म राज्य की सियासत इस समय और गर्मा गई है। चर्चा है कि आम चुनाव में एनडीए में शामिल रही एनसीपी के साथ भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले-पहले नाता तोड़ सकती है।
07:04 PM Jun 13, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा समझा जा रहा था कि परिणाम आने के बाद विपक्षी इंडिया गठबंधन पूरी तरह से बिखर जाएगा। लेकिन, तस्वीर ऐसी बनी है कि एनडीए के खेमे में उथल-पुथल मची हुई है। भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए ने केंद्र में एक बार फिर सरकार तो बना ली है लेकिन अपने सहयोगी दलों के नेताओं के साथ उसकी नहीं बन पा रही है। सबसे खराब हालात दिख रहे हैं महाराष्ट्र में। महाराष्ट्र में पहले तो अजित पवार की नाराजगी सामने आई जब उनकी पार्टी के किसी सांसद को केंद्रीय कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री का दर्जा नहीं मिला।

Advertisement

अब चर्चा चल रही है कि दोनों दलों के बीच स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में दोनों अलग-अलग नजर आ सकते हैं। अटकलें हैं कि अजित पवार के गुट वाली एनसीपी को भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले बाय-बाय कह सकती है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि, असल स्थिति क्या बनेगी यह तो समय ही बताएगा। राज्य की राजनीति के समीकरण समझने के लिए देखें ये वीडियो।

Advertisement
Tags :
Ajit PawarBJPMaharashtra Assembly Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement