खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AMU में मुस्लिम लड़कियों से घिर गए राहुल, महिलाओं के हिजाब पर कही ऐसी बात, जीता सबका दिल

Rahul Gandhi On Hijab: इन दिनों राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा के बीच वह उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पहुंचे और वहां छात्राओं से कई मुद्दों पर बातचीत की। जब एक छात्र ने उनसे हिजाब को लेकर सवाल पूछा तो उनके जवाब ने सबका दिल जीत लिया।
09:18 PM Feb 27, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Rahul Gandhi On Hijab: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में है। इस बीच राहुल गांधी अलीगढ़ यूनिवर्सिटी पहुंचकर महिला छात्राओं से मिले और एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में छात्राओं से कई मुद्दों पर बातचीत की। राहुल गांधी ने जो जवाब दिया अब लोग उनकी चर्चा कर रहे हैं।

Advertisement

दरअसल, एक छात्रा ने राहुल से पूछा कि अगर वह आगे जाकर कभी देश के पीएम बनते हैं, ऐसे में महिलाओं के हिजाब पहनने को लेकर उनकी राय क्या है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि महिलाएं जो पहनना चाहती हैं वह पहनने का उनको पूरा हक है। यह पूरी तरह से उनपर निर्भर करता है कि वह क्या पहनना चाहती हैं।

उन्होंने आगे कहा कि महिलाएं क्या पहनती हैं यह उनकी जिम्मेदारी है। यह उनका फैसला है। लगता नहीं कि किसी और को यह तय करना चाहिए कि आप क्या पहनना चाहते हैं।

इस दौरान उन्होंने राजनीति और बिजनेस में महिलाओं की भागीदारी को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि इनमें महिलाओं का प्रतिनिधित्व पूरी तरह से नहीं दिखता। इसके लिए सभी राजनितिक पार्टियों को सोचना होगा कि वह ज्यादा-से-ज्यादा महिला उम्मीदवारों को मौका दें और उन्हें प्रोत्साहित करें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Bharat Jodo Nyay YatraHijabRahul Gandhi Congress
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement