whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी की नागरिकता पर HC ने याचिकाकर्ता को क्यों लगाई फटकार? Video में देखें सबकुछ

Rahul Gandhi Citizenship : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भारतीय नहीं हैं, बल्कि उनके पास ब्रिटेन की नागरिकता है। इसे लेकर हाई कोर्ट के जज ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाते हुए पूछा कि ये आपको कैसे पता चला।
04:27 PM Jul 01, 2024 IST | Deepak Pandey

Rahul Gandhi Citizenship : लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी इस बार वायनाड और रायबरेली से सांसद चुने गए, लेकिन उन्होंने वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया। इस बीच इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ में राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर एक जनहित याचिका दाखिल की गई। इस दौरान अदालत ने याचिकाकर्ता के वकील से पूछा कि आपको कैसे पता चला कि राहुल गांधी विदेशी नागरिक हैं। वीडियो में देखें सुनवाई के दौरान क्या-क्या हुआ?

याचिकाकर्ता के वकील ने अपनी याचिका में कहा कि राहुल गांधी ब्रिटिश नागरिक हैं। वे सूरत कोर्ट से दोषी साबित हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी। इसका यह मतलब नहीं है कि वे सांसद बनने के योग्य हैं। जब रायबरेली के सांसद ने एक बार विदेशी नागरिकता स्वीकार कर ली तो वे भारतीय नागरिक बनने के योग्य नहीं हैं। इसे लेकर गृह मंत्रालय ने 2019 में नोटिस भी भेजा था, लेकिन राहुल गांधी ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। इस दौरान हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो