whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: लोकसभा चुनाव के बाद राजस्थान में क्यों बढ़ी बीजेपी की टेंशन? उपचुनाव में कांग्रेस देगी करारी टक्कर!

Rajasthan Assembly By-Elections 2024: राजस्थान की 5 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में राजस्थान का सियासी माहौल फिर से गर्म होने लगा है। इन पांच सीटों पर जीत हासिल करना बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।
04:15 PM Jun 24, 2024 IST | Sakshi Pandey

Rajasthan Assembly By-Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद कई राज्यों में उपचुनाव होने वाले हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। मगर इसे लेकर इंडिया और एनडीए गठबंधन में अभी से घमासान शुरू हो चुका है। राजस्थान में 5 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं।  वहीं पिछले 10 सालों में हुए उपचुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए टेंशन का कारण बन गए हैं। दरअसल 2014 से लेकर 2024 तक राजस्थान की 17 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं। जिसमें हर बार कांग्रेस का पलड़ा भारी रहा है। कांग्रेस पार्टी ने 12 सीटों पर जीत हासिल की है।

बता दें कि देवली-उनियारा, खींवसर, चौरासी, झुंझुनूं और दौसा लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। खासकर झुंझुनू सीट पर कांग्रेस हमेशा से मजबूत रही है। बीजेपी इस सीट को अपनी टॉप 10 सबसे मुश्किल सीटों में गिनती है। राजस्थान की ये पांच सीटें कैसे बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती हैं? देखें इस वीडियो में...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो