whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rajnath Singh तीसरी बार लखनऊ से भरेंगे नामांकन, जानें यूपी की राजधानी के सियासी समीकरण

Rajnath Singh Nomination: भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ से चुनावी मैदान में हैं। मेगा रोड शो के बाद रक्षा मंत्री अपना नामांकन दाखिल करेंगे। तो आइए जानते हैं कि लखनऊ को आखिर क्यों बीजेपा का गढ़ कहा जाता है।
03:44 PM Apr 29, 2024 IST | Sakshi Pandey

Rajnath Singh Nomination: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं। 2014 और 2019 के बाद राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन से पहले उन्होंने लखनऊ में मेगा रोड शो आयोजित किया। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

कभी अटल बिहारी वाजपेयी की संसदीय सीट रही लखनऊ आज बीजेपी का गढ़ बन चुका है। 1991 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है। 1991 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी लखनऊ के सांसद रहे। 2009 में लाल जी टंडन ने यहां से जीत हासिल की और 2014 से भाजपा का किला राजनाथ सिंह के हाथों में है। इस बार भी राजनाथ सिंह बीजेपी की तरफ से सियासी मैदान में हैं। वहीं रक्षा मंत्री को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी ने रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है। गौरतलब है कि लखनऊ सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को चुनाव होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो