whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Electoral Bond खरीदने वाली 1300 कंपनियां आयकर विभाग के निशाने पर, लिस्ट में कौन-कौन? देखें Video

Electoral Bond News: लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी बॉन्ड ने जमकर सुर्खियां बटोरी। हालांकि अब चुनावी बॉन्ड खरीदने वाली 1300 कंपनियां आयकर विभाग की रडार पर हैं। आयकर विभाग ने कई कंपनियों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है।
03:49 PM Jul 01, 2024 IST | Sakshi Pandey

Electoral Bond News: लोकसभा चुनाव 2024 खत्म होने के बाद भी चुनावी बॉन्ड का मुद्दा चर्चा में है। राजनीतिक पार्टियों को चुनावी बॉन्ड देने वाली 1300 कंपनियां अब मुश्किल में आ गई हैं। आयकर विभाग ने कई कंपनियों को नोटिस भेजना शुरू कर दिया है। इस लिस्ट में कई बड़ी कंपनियों के नाम शामिल हैं। इंफोसिस, एंबेसी ग्रुप, आदित्य बिड़ला ग्रुप, जेएसडब्लू स्टील, टॉरेंट फार्मा, भारती एयरटेल और एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स जैसी कई कंपनियां टैक्स डिपार्टमेंट के निशाने पर आ गई हैं।

बता दें कि 2018 में चुनावी बॉन्ड स्कीम स्कीम लागू होने के बाद से इन कंपनियों ने राजनीतिक पार्टियों को 16,518 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। हालांकि इसी साल 15 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने इसे असंवैधानिक बताया था। साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग को चंदे की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया था। अब इन कंपनियों पर आयकर विभाग की नजर है। वहीं आयकर विभाग से बचने के लिए कंपनियों ने वित्त मंत्रालय का रुख करना शुरू कर दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो