whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

UP By Election 2024: मिल्कीपुर में किसकी जीत, क्या चलेगा अखिलेश का जादू?

Mikipur Seat BY Election: यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव बीजेपी के लिए बड़ी परीक्षा है और उससे भी बड़ी परीक्षा मिल्कीपुर में है। मिल्कीपुर अयोध्या लोकसभा क्षेत्र में आने वाली सीट है। इस सीट से ही अवधेश प्रसाद पहले विधायक थे जोकि अब सांसद हो गए हैं।
01:11 PM Sep 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary

UP Assembly BY Election 2024: देश में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के बीच उपचुनाव का शोर भी है। चुनाव आयोग झारखंड और महाराष्ट्र के साथ-साथ कई राज्यों में विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव का ऐलान जल्द ही कर सकता है। इसमें यूपी की 10 सीटें भी शामिल हैं। ये 10 सीटें बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। इसकी एक वजह बीजेपी की यूपी में सीटें कम होना है। यूपी में बीजेपी को इस बार के लोकसभा चुनाव में मात्र 33 सीटों पर जीत मिली। जबकि सपा ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की। ऐसे में अब 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर सबकी नजरें टिकी हैं।

Advertisement

बीजेपी के लिए अयोध्या की मिल्कीपुर सीट चुनौती बनी हुई है, क्योंकि इस सीट से बीजेपी को लोकसभा चुनाव में करारी मात मिली थी। यहां सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को पराजित किया था। उपचुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से स्वयं कमान हाथ में ले ली हैं। वे लगातार मीटिंग कर रहे हैं। पिछले 2 महीने में वे 10 से अधिक बार अयोध्या का दौरा कर चुके हैं। इसके अलावा सीएम ने 3-4 मंत्रियों का पैनल बनाकर मिल्कीपुर में चुनाव ड्यूटी पर लगाया है। हर एक बूथ पर जीत दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। आइये जानते हैं उपचुनाव को लेकर क्या है सीएम योगी की विशेष तैयारी?

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो