whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UP की 16 सीटों पर कम वोटिंग होने से किसको नफा, किसको नुकसान ? सपा प्रवक्ता से समझिए

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में 2 चरणों में 16 सीटों पर वेाटिंग हुई। हालांकि पिछली बार की तुलना में कम वोटिंग हुई। जिससे विपक्ष के नेता भाजपा पर हमलावर है, तो वहीं भाजपा इसे विपक्ष का सफाया बता रही है।
02:36 PM Apr 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में दो चरणों का मतदान हो चुका है। देश के 13 राज्यों में मतदान समाप्त हो चुके है। इस बीच सभी पार्टियां तीसरे चरण के प्रचार में जुटी हैं। पहले दो चरणों में पिछली बार की तुलना में 8 और 10 प्रतिशत कम वोटिंग हुई। वहीं एमपी, बिहार, राजस्थान के साथ-साथ यूपी में भी कम वोटिंग को लेकर वार-पलटवार का दौर जारी है। यूपी में दूसरे फेज की 8 सीटों पर 54.85 प्रतिशत वोटिंग हुई। यानी 2019 की तुलना में 9 प्रतिशत कम वोटिंग हुई।

राजनीतिक एक्सपर्ट की मानें तो कम वोटिंग से भाजपा को कोई नुकसान नहीं हो रहा है। हालांकि आम तौर पर यह देखा जाता है कि अगर वोटिंग कम होती है तो नुकसान सत्ता पक्ष को होता है। पहले चरण के बाद काफी प्रयास किया गया लेकिन वोटिंग प्रतिशत में इजाफा नहीं हुआ। सपा के प्रवक्ता फैयाज किदवई ने कहा कि वोटिंग प्रतिशत घटने का मतलब है सत्ताधारी पार्टी को नुकसान ऐसे में भाजपा को पहले दो चरणों में सीधा-सीधा नुकसान हो रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो