whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनाव जीत गए फिर भी संसद नहीं पहुंच पाएंगे यूपी के ये नेता! क्यों खतरे में पड़ी सांसदी?

UP MPs Crisis: हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के कुछ ऐसे नेताओं को भी जीत मिली है जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं और आरोप तय हो चुके हैं। अगर इन नेताओं को किसी मामले में सजा सुनाई जाती है तो उनकी संसद की सदस्यता जा सकती है।
06:55 PM Jun 12, 2024 IST | Gaurav Pandey

UP MPs Facing Criminal Cases : लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को सामने आ गए थे। लेकिन, चुनाव में जीत हासिल करने वाले उत्तर प्रदेश के कुछ नेता ऐसे हैं जिनकी सांसदी खतरे में नजर आ रही है। ये वो नेता हैं जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। अगर अगले 5 साल में इन्हें सजा सुना दी जाती है तो उन्हें संसद की अपनी सदस्यता से हाथ धोना पड़ेगा। बता दें कि ऐसे सांसद जिनके खिलाफ आरोप तय किए जा चुके हैं उनमें से ज्यादातर विपक्ष के हैं।

ऐसे नेताओं में गाजीपुर सीट से जीते अफजाल अंसारी, नगीना से जीतने वाले चंद्रशेखर, जौनपुर से जीतने वाले बाबू सिंह कुशवाहा, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को हराने वाले राम भुआल निषाद और सहारनपुर से जीते इमरान मसूद जैसे नाम शामिल हैं। कई के खिलाफ 1 से ज्यादा मामले चल रहे हैं। देखना यह है कि इनके खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों में कब तक फैसला सुनाया जाता है। इस खतरे में फंसे सांसदों के बारे में विस्तार से जानने के लिए देखिए यह स्पेशल वीडियो स्टोरी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो