whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: इमरजेंसी की ग्लैमर गर्ल हैं Sara Ali Khan की नानी Rukhsana Sultana, नाम से थर-थर कांपते थे मुस्लिम

Rukhsana Sultana: सारा अली खान की नानी भी उनके और उनकी मां की तरह ही मशहूर थीं। वो बॉलीवुड में नहीं लेकिन राजनीति में काफी फेमस रही हैं। उनके नाम से मुस्लिम डर जाया करते थे, लेकिन क्यों चलिए जानते हैं।
08:50 PM Jul 04, 2024 IST | Ishika Jain

Rukhsana Sultana: सारा अली खान की नानी यानी अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्ताना हैं ये बेहद कम लोगों को पता होगा। वो राजनीति का एक बेहद जाना-माना चेहरा थीं। संजय गांधी उनके बेहद अच्छे दोस्त थे। दरअसल, जब देश का विभाजन हुआ तो वो दिल्ली आ गई थीं और यहीं उनकी परवरिश हुई। माता-पिता के तलाक के बाद उन्होंने अपना नाम मीनू बिम्बेट रख लिया। रुखसाना ने मशहूर लेखक शविंदर सिंह से शादी की थी, लेकिन उनका रिश्ता लम्बा नहीं टिका।

रुखसाना सुल्ताना का दिल्ली में एक बुटीक था जहां एक बार संजय गांधी आए थे। पहली मुलाकात में दोनों में खूब जमी और दूसरी मुलाकात में संजय के कहने पर वो पॉलिटिक्स में उतर गईं। संजय गांधी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी कि वो मुस्लिम लोगों को समझाएं और उन्हें नसबंदी के लिए प्रेरित करें क्योंकि जनसंख्या में बढ़ोतरी हो रही थी जिसको रोकना जरूरी था। ऐसे में उन्होंने चांदनी चौक और दिल्ली के मुस्लिम इलाकों में जाकर मुस्लिम लोगों को समझाया और उन्हें मना भी लिया। लेकिन कहा जाता है कि कुछ लोगों को जबरदस्ती भी लाया गया था जिसकी वजह से मुस्लिम लोग उनसे डरने लगे थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो