whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: UP में क्या सपा पड़ेगी BJP पर भारी? अखिलेश यादव ने की ये तैयारी...

लोकसभा चुनाव में यूपी की फैजाबाद सीट से बीजेपी के प्रत्याशी लल्लू सिंह हार गए थे, यहां से सपा से अवधेश प्रसाद सांसद बने हैं।
10:21 PM Aug 10, 2024 IST | Amit Kasana

UP by-election on ten seats: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर जल्दी ही उपचुनाव होंगे। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव सभी दलों के लिए नाक की लड़ाई बन चुके हैं। वहीं, इन दस सीटों में से एक सीट है अयोध्या की मिल्कीपुर सीट। इस सीट पर सपा और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है। दोनों पार्टियां यहां एक-दूसरे को मात देने में अभी से जुट गई हैं।

सपा ने दर्ज की जीत

दरअसल, बीते लोकसभा चुनाव में यूपी की फैजाबाद सीट से बीजेपी के प्रत्याशी लल्लू सिंह हार गए थे, यहां से सपा से अवधेश प्रसाद सांसद बने हैं। उनके सांसद बनने के बाद मिल्कीपुर सीट खाली हुई है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस सीट से अवधेश प्रसाद अपने बेटे अजीत प्रसाद को टिकट दिलवाना चाहते हैं। फिलहाल बीजेपी ने अपने प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं किया है।

सीएम खुद कर रहे निगरानी

सपा और बीजेपी दोनों पार्टियां मिल्कीपुर सीट पर एक्टिव हो गई हैं। हाल ही में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या का दौरा किया था। सीएम ने स्थानीय बीजेपी कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने साफ किया था कि आगामी उपचुनाव में वे मिल्कीपुर सीट की रणनीति बनाने का काम खुद देखेंगे और यहां के प्रचार की निगरानी भी करेंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो